-दूसरे की जगह दे रहा था परीक्षा

-पकड़ा गया आरोपित बिहार के गोपालगंज जिले का रहने वाला है

-50 हजार रुपये में ली थी सीटेट पास कराने की गारंटी

GORAKHPUR: एसटीएफ (स्पेशल टास्क फोर्स) ने रविवार सुबह सीटेट (केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा) में दूसरे की जगह बैठे सॉल्वर को अरेस्ट किया। रामगढ़ताल थाने में उससे पूछताछ चल रही है। पकड़ा गया आरोपित बिहार के गोपालगंज जिले का है। बताया जा रहा है कि 50 हजार रुपये में उसने सीटेट पास कराने की गारंटी ली थी। जिले में 108 केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा में सीटेट की परीक्षा कराई गई।

एसटीएफ इंस्पेक्टर सत्यप्रकाश सिंह को सूचना मिली थी कि तारामंडल के कजाकपुर स्थित इंदिरा गांधी महिला महाविद्यालय में बिहार का रहने वाला सॉल्वर परीक्षा दे रहा है। टीम के साथ कालेज पहुंचे इंस्पेक्टर ने मामले की जानकारी केंद्र व्यवस्थापक को दी। उनके साथ परीक्षा कक्ष में जाकर बिहार, गोपालगंज के रहने वाले यत्रींद्र कुमार सिंह को अरेस्ट कर लिया। छानबीन में पता चला कि सीटेट में वह इलाहाबाद के प्रतीक सिंह की जगह बैठा था। प्रभारी निरीक्षक रामगढ़ताल जेएन सिंह ने बताया कि एसटीएफ की टीम आरोपित से पूछताछ कर रही है। मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।

सर्विलांस की मदद से मिली जानकारी

सीटेट में सॉल्वर गिरोह के सक्रिय होने की सूचना पर एसटीएफ शनिवार से ही संदिग्ध लोगों की निगरानी कर रही थी। कई लोगों के मोबाइल नंवबर सर्विलांस पर थे। इसी के जरिए रविवार सुबह पता चला कि गोपालगंज का रहने वाला सॉल्वर गोरखपुर में दूसरे की जगह परीक्षा दे रहा है।

Posted By: Inextlive