-लगातार दसवें दिन भी जारी रही हड़ताल, बंद रही सराफा मार्केट

GORAKHPUR: सराफा मार्केट लगातार दसवें दिन भी बंद रहा। गुरुवार को सराफा व्यापारियों ने मशाल जुलूस निकालकर अपना विरोध जताया। सराफा मंडल के अध्यक्ष शरद चंद अग्रहरी के नेतृत्व में निकाले गए इस मशाल जुलूस में सिर्फ गोरखपुर शहर ही नहीं बल्कि आसपास के सराफा व्यापारियों ने हिस्सा लिया। इस दौरान व्यापारियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। मलाश जुलूस गांधी प्रतिमा टाउनहाल से शाम 4 बजे निकलकर गोलघर होते हुए चेतना तिराहे पर पहुंचा। चेतना तिराहे पर व्यापारियों ने एक सभा का भी आयोजन किया। सभा को संबोधित करते हुए शरद चंद अग्रहरी ने कहा कि एक्साइज डयूटी हम व्यापारियों को गोल्ड कंट्रोल की याद दिला रहा है। जिसमें हमारे पूर्वजों ने आत्मदाह किया था। आज भी हम व्यापारी गुलामी की इस जंजीरों में जकड़ने को तैयार नहीं हैं। महेश वर्मा ने कहा कि आज हम सबको एकजुट होकर सड़कों पर उतरना होगा और आंदोलन करना होगा, तभी हमारी जीत होगी। इस दौरान पुष्पदंत जैन, अतुल सराफ, राकेश वर्मा, मदन वर्मा, अनूप अग्निहोत्री, दिनेश सराफ, धीरज बरनवाल, रमेश सराफ, सुधीर जैन आदि लोग मौजूद रहे।

बरनवाल वैश्य सभा का समर्थन

बरनवाल वैश्य सभा की एक बैठक गुरुवार को हिंदी बाजार में संपन्न हुई। बैठक में व्यापारियों ने एक्साइज डयूटी लगाने व पैनकार्ड की अनिवार्यता का जमकर विरोध किया। महामंत्री अजीत बरनवाल ने कहा कि इसके पहले भी यह टैक्स जब कांग्रेस की सरकार ने लगाना चाहा था तो बीजेपी ने इसका विरोध किया था।

आज सड़क पर उतरेंगे व्यापारी

सराफा मंडल के राकेश वर्मा ने बताया कि सराफा मंडल की ओर से शुक्रवार को व्यापारी सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन करेंगे। एक्साइज डयूटी के विरोध में शाम पांच बजे बंधु सिंह पार्क से होते हुए रेती चौक, घोषकंपनी, टाउनहाल होते हुए चेतना तिराहे तक विरोध प्रर्दशन किया जाएगा।

Posted By: Inextlive