- डीडीयूजीयू वार्षिक परीक्षा केंद्र तक पहुंच जाते हैं मोबाइल, गैजेट्स और गेस पेपर

- यूनिवर्सिटी प्रशासन की उदासीनता के चलते परीक्षार्थी लेकर पहुंच जा रहे प्रतिबंधित सामाग्री

GORAKHPUR: डीडीयूजीयू के दीक्षा भवन परीक्षा केंद्र पर शनिवार को हुए पेपर्स के दौरान मोबाइल और गेस पेपर को लेकर परीक्षक और परीक्षार्थियों के बीच जमकर बहसबाजी हुई। ये कोई एक दिन की बात नहीं बल्कि यूनिवर्सिटी वार्षिक परीक्षा का रोज का हाल है। आए दिन यहां एग्जाम के दौरान स्टूडेंट्स के पास से मोबाइल, गेस पेपर और कैरी बैग मिलने की शिकायतें मिल रही हैं। ड्यूटी पर तैनात एग्जामिनर इससे काफी परेशान हैं। प्रॉक्टोरियल बोर्ड के मेंबर्स से कहने के बावजूद इस पर कोई ठोस कदम नहीं उठाया जा रहा है।

प्रॉपर चेकिंग की जरूरत

दीक्षा भवन में तैनात एग्जामिनर्स प्रॉपर चेकिंग ना होने को इस समस्या की वजह मानते हैं। उनका कहना है कि कला संकाय पर लगे बैरिकेडिंग के पास ही अगर प्रॅापर चेकिंग हो तो कोई भी परीक्षार्थी प्रतिबंधित चीजें नहीं ले जा सकेगा। हालांकि चेकिंग व्यवस्था परीक्षा के शुरुआती दिनों में की गई थी, लेकिन उसके बाद इसे निरंतर फॉलो नहीं किया गया।

परीक्षार्थियों को पहले से ही नोटिस जारी कर दी गई है कि वे परीक्षा केंद्र पर मोबाइल, गैजेट्स, गेस पेपर या कैरी बैग न लेकर आए। इसके बाद भी वे प्रतिबंधित चीजें लेकर आ रहे हैं। इस पर रोक लगाई जा रही है।

डॉ। सतीश चंद्र पांडेय, चीफ प्रॉक्टर, डीडीयूजीयू

Posted By: Inextlive