- कार्य में लापरवाही पर नपे महुआडाबर चौकी इंचार्ज

- बांसगांव के एसएचओ भैया छविनाथ हो चुके हैं सस्पेंड

GORAKHPUR: वर्दी के दम पर पत्‍‌नी को प्रधानी जिताने गए दरोगा जी पर कप्तान का डंडा चला। बीमारी का हवाला देकर अवकाश लेकर गए दरोगा पर एसएसपी ने कार्रवाई की। कोतवाली थाना में तैनात एसआई बिहारी सिंह यादव को एसएसपी ने सस्पेंड कर दिया। वहीं खजनी एरिया के परसाडाढ़ मिश्रौलिया में दो पक्षों के बीच विवाद की सूचना पर चौकी इंचार्ज महुआडाबर ने तत्परता नहीं दिखाई। चौकी इंचार्ज की लापरवाही से दोनों पक्षों के बीच विवाद होने पर गोली चली गई। इस पर उन्हें भी सस्पेंड कर दिया गया।

पत्‍‌नी का करने चले गए प्रचार

कोतवाली थाना में तैनात एसआई बिहारी सिंह यादव तीन अप्रैल को बीमार होने का हवाला देकर अवकाश पर गए थे। छह अप्रैल को ड्यूटी पर लौटने के बजाय उन्होंने मोबाइल से अस्वस्थ रहने की सूचना दे दी। बीमारी के बहाने छुटटी लेकर दरोगा अपने गांव चले गए। बिहारी सिंह यादव की पत्‍‌नी पंचायत चुनाव में प्रधान प्रत्याशी थीं। पुलिस अधिकारियों को बीमारी की झूठी सूचना देकर दरोगा ने पत्‍‌नी का प्रचार शुरू कर दिया। इसकी शिकायत एसएसपी से की गई। प्राथमिक जांच में मामला सही पाए जाने पर कप्तान ने तत्काल कार्रवाई करते हुए तत्काल प्रभाव से एसआई को सस्पेंड कर दिया। उनके खिलाफ विभागीय जांच भी शुरू करा दी गई है।

सख्ती नहीं की तो खुद मुश्किल में

वहीं खजनी एरिया के परसाडाढ़ मिश्रौलिया में दो पक्षों के बीच विवाद की सूचना पर तत्परता न दिखाने वाले चौकी इंचार्ज महुआडाबर भी एसएसपी की कार्रवाई की जद में आ गए। आरोप है कि प्रधान पद के प्रत्याशी राघवेंद्र नारायण धर दुबे उर्फ गिलगिल को विपक्षी उम्मीदवार शंभू यादव ने गोली मार दी। रविवार को पुलिस ने शंभू को जेल भेज दिया था। कार्य में लापरवाही, पूर्व में हुए विवाद की सूचना पर त्वरित कार्रवाई न करने का आरोप साबित होने पर एसएसपी ने महुआडाबर के चौकी इंचार्ज भागवत चौधरी को सस्पेंड कर दिया। घटनास्थल एक किलोमीटर की दूरी पर होने के बावजूद पुलिस ने सख्ती नहीं की।

ड्यूटी में लापरवाही, पब्लिक से दु‌र्व्यवहार और अनुशासनहीनता कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। घटनाओं के लिए जो भी जिम्मेदार पाया जाएगा। उसके खिलाफ भी एक्शन लिया जाएगा। इसलिए सभी पुलिस कर्मचारी अपने दायित्वों का निर्वहन इमानदारी पूर्वक करें। किसी तरह की शिकायत मिलने पर कार्रवाई तय है।

दिनेश कुमार पी, एसएसपी

Posted By: Inextlive