- थोक फल मंडी की पांच दुकानों पर बैन के बाद भी कोरोना की सप्लाई

- थोक मंडी के एक शॉप ओनर कोरोना पॉजिटिव, रिपोर्ट आने के बाद प्रशासन ने आसपास के करीब चार दुकानों को किया सील

GORAKHPUR: कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए हर जगह एहतियात बरता जा रहा है। मगर थोक फल मंडी में एहतियात तो दूर जो नियम हैं, उनकी भी धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। मंडी प्रशासन ने एक व्यापारी में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद थोक फल मंडी की चार दुकानों को सील कर फल की बिक्री पर बैन लगा दिया है। आनन-फानन में प्रशासन की मदद से चार दुकानों को सील करवा दिया। संक्रमण के जद में आई दुकानों के सील होने के बावजूद ये व्यापारी धड़ल्ले से दुकान के पीछे से फलों की बिक्री कर रहे हैं। आगे दुकानें सील है, लेकिन पीछे से माल की सप्लाई हो रही है और मंडी प्रशासन सबकुछ जानकर भी अनजान बना हुआ है।

मंगलवार को सील हुई है दुकानें

पूर्वांचल की सबसे बडी मंडी महेवा में कोरोना के चार मामले सामने आ चुके हैं। मंगलवार को थोक फल मंडी में एक व्यापारी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद सब्जी-फल के कारोबार से जुडे़ लोगों में डर का माहौल है। हालांकि मंडी प्रशासन की ओर से एहतियाती कदम उठाते हुए फल की पांच दुकानों को सील करवा दिया। साथ ही दुकानों को सैनिटाइज भी करवाया गया। दुकानों को न खोलने के लिए व्यापारियों को कड़े आदेश दिए गए, लेकिन शहर का माहौल और कोरोना संक्रमण की रफ्तार जानने के बाद भी व्यापारियों पर इसका असर नहीं पड़ा, उन्होंने बुधवार को भी बेखौफ होकर दुकानें खोली और अपनी दुकानों से बिक्री की।

आस पास के जिलों से आते है खरीदार

पूर्वांचल की सबसे बडी मंडी में सब्जी-फल, गल्ला और मछली का बडे़ पैमाने पर कारोबार होता है। आए दिन खरीदार यहां फल और सब्जी लेने के लिए पहुंचते हैं। साथ ही बाहर से सैकड़ो वाहन माल लेकर बेचने आते है। ऐसे में प्रशासन की ओर से प्रतिदिन सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए अनांउसमेंट भी किया जाता है। बावजूद इसके इन पर कोई असर नहीं पड़ रहा है। प्रशासन के बैन के बाद भी आने वाले दिनों में बड़ा कोरोना विस्फोट होने से इंकार नहीं किया जा सकता है।

इन दुकानों को किया गया सील

-बलवंत कुमार सोनकर एंड कंपनी

-सुरेंद्र कुमार मदन लाल

-केसर लाल सुंदर लाल

-सोनकर फ्रूट कंपनी

-निरंजन प्रसाद एंड कंपनी

------------------------------------

थोक फल मंडी में एक कोरोना पॉजिटिव केस मिलने के बाद पांच दुकानों को सील करवा दिया गया है। यदि दुकान के पीछे से माल की सप्लाई की जा रही है तो गंभीर बात है। जांच करवाकर कार्रवाई की जाएगी।

- संजय पांडेय, कार्यवाहक सचिव, महेवा मंडी

Posted By: Inextlive