- गोला में डीएम ने की दिवस की अध्यक्षता

GOLA/CHAURI CHAURA

जिले के सभी तहसील पर सोमवार को तहसील दिवस का आयोजन किया गया। हालांकि अधिकारियों ने दिवस का कोरम ही पूरा किया। गोला में खुद जिलाधिकारी ने दिवस की अध्यक्षता की। बावजूद मौके पर सिर्फ 8 मामले निष्पादित किए गए। दिवस पर शिकायतों के निष्पादन में अधिकारियों के रूचि नहीं लेने के कारण फरियादियों की संख्या कम हो रही है।

उदासीन दिखे अधिकारी

गोला में डीएम ओएन सिंह ने तहसील दिवस की अध्यक्षता की। जैसे-जैसे मामले आते जा रहे थे, वे संबंधित विभाग को ट्रांसफर करते जा रहे थे। तहसील क्षेत्र के मिसरौली बड़हलगंज की कृष्णा सिंह ने प्रार्थना पत्र दिया कि उनकी जमीन पर किसी ने कब्जा कर रखा है। कई बार तहसील दिवस व थाना दिवस पर प्रार्थना पत्र दी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही। वेवरी के कमलेश साही ने आरोप लगाया कि उनकी जमीन पर कुछ लोग कब्जा कर रहे हैं। इस अवसर पर जिलाधिकारी के साथ सीएमओ डॉ। एमके सिंह, एसपीआरए बृजेश सिंह, सीओ राधेश्याम राय, एसडीएम गोला एनके सिंह, बीडीओ सविता सिंह, सीडीपीओ सुमन गौतम आदि मौजूद रहे।

आए मामूली मामले

चौरी चौरा तहसील दिवस की अध्यक्षता उप जिलाधिकारी हरिश्चचन्द्र सिंह ने की। दिवस पर अधिकतर मामले मामूली थे। कोई हैंडपंप खराब होने की शिकायत लेकर पहुंचा तो कोई ट्रांसफॉर्मर खराब होने की। हालांकि इस तरह के भी मामलों का निष्पादन मौके पर नहीं हो पाया। अधिकतर मामले फिर से उन्हीं लोगों को सुपुर्द किए गए, जिनकी लापरवाही से समस्या बनी हुई है। डुमरी खुर्द विकास खंड सरदार नगर निवासी छोटेलाल पुत्र सुकयी प्रसाद ने बताया कि एक सप्ताह से ट्रांसफॉर्मर जला है। छात्रों की बोर्ड की परीक्षा चल रही है। इससे काफी परेशानी हो रही है। भैसहीं रामदत्त विकास खण्ड ब्रम्हपुर निवासी रघुबंश उपाध्याय ने दरवाजे पर लगे इंडिया मार्क हैंडपम्प खराब होने की शिकायत की। राघोपुर निवासी धर्मवीर सिंह ने भी हैंडपंप ठीक नहीं कराए जाने की शिकायत की।

इस तरह हुआ निष्पादन

तहसील कुल मामले निष्पादित

गोला 82 9

चौरी चौरा 5 0

सहजनवां 19 1

Posted By: Inextlive