बेलीपार के महावीर छपरा की घटना, पुलिस कर रही जांच

यूपी पुलिस में भर्ती की तैयारी भी कर रहा था शेषनाथ यादव

GORAKHPUR: महावीर छपरा में टेंट कारोबार करने वाले युवक की डेड बॉडी मंगलवार की सुबह फंदे से झूलती मिली। लोगों ने उसके मर्डर की आशंका जताते हुए पुलिस को सूचना दी। घटना की तह तक पहुंचने के लिए पुलिस छानबीन में जुटी है। पुलिस का कहना है कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने पर मौत की सही वजह सामने आ सकेगी। टेंट कारोबारी के मौत की सूचना पर लोगों की भीड़ जमा रही।

रात में साईट से लौटा, सुबह मिली डेड बॉडी

बेलीपार, जंगल दयाल, लालपुरा निवासी जोखन यादव का बेटा शेषनाथ यूपी पुलिस में भर्ती की तैयारी कर रहा था। तैयारी के साथ-साथ उसने महावीर छपरा में अमन टेंट हाउस खोल लिया। सोमवार की रात शादी प्रोग्राम की साईट से वह लौटा। कर्मचारी को घर भेजने के बाद दुकान पर अकेले सो गया। मंगलवार की सुबह एक कस्टमर उसकी दुकान पर पहुंचे। शटर खुला देखकर आवाज दी, लेकिन जब भीतर से कोई नहीं बोला तो ग्राहक ने शटर उठा दिया। शेषनाथ की डेड बॉडी फंदे से झूलते देखकर कस्टमर ने शोर मचाया।

वजह तलाश रही पुलिस, मोबाइल रिकॉर्ड पर नजर

शोर सुनकर आसपास के लोग जमा हो गए। किसी ने पुलिस को सूचना दी। छत की कुंडी में बंधी प्लास्टिक की रस्सी से डेड बॉडी लटक रही थी। पुलिस ने बॉडी को नीचे उतरवाया। शेषनाथ के चाचा जीतन ने पुलिस को तहरीर दी। शेषनाथ चार भाई-बहनों में सबसे छोटा था। उसके बड़े भाई दुबई में रहते हैं। दोनों बड़ी बहनों की शादी हो चुकी है। शेषनाथ ने किस परिस्थितियों में सुसाइड किया है, पुलिस इस बात की छानबीन में जुटी है। घटना की तह तक पहुंचने के लिए उसका मोबाइल रिकार्ड खंगाला जा रहा है।

घटना की सूचना पर पुलिस पहुंची। डेड बॉडी को फंदे से उतारा गया। पहली जांच में सुसाइड की बात सामने आई है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

- डीएस पांडेय, सब इंस्पेक्टर, बेलीपार

Posted By: Inextlive