एडीजी ने दिए निर्देश, पूर्व में हुए कामों की समीक्षा करते हुए, सभी को दी जाएगी जिम्मेदारी

GORAKHPUR: शहर के भीतर ट्रैफिक जाम की प्रॉब्लम पर जिम्मेदारों की जवाबदेही तय होगी। एसएसपी से लेकर एसपी ट्रैफिक तक सभी की भूमिका तय की जाएगी। ट्रैफिक कर्मचारी हों या थानों की पुलिस। हर किसी को जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए प्रयास करना होगा। हर हाल में पब्लिक को राहत दिलाने के लिए एडीजी जोन अखिल कुमार ने मंगलवार को निर्देश जारी किया। उन्होंने कहा, इस संबंध में बैठक बुलाई गई है। मीटिंग के दौरान ही सभी की जिम्मेदारी और उनकी भूमिका के बारे में बात की जाएगी।

लापरवाही पर नपेंगे कर्मचारी, बरती जाएगी सख्ती

तमाम कवायदों के बाद भी शहर की ट्रैफिक व्यवस्था नहीं सुधर पा रही है। जाम को लेकर ट्रैफिक पुलिस गंभीर नहीं है। इसलिए शहर में जहां-तहां व्हीकल का रेला, नो पार्किंग में गाडि़यों की भीड़ नजर आती है। इस संबंध में दैनिक जागरण आईनेक्स्ट ने जनहिज में पब्लिक ओपिनियन दिया। इस दौरान शहर के विभिन्न चौराहों पर ट्रैफिक पुलिस की लापरवाही भी नजर आई। ड्यूटी करने के बजाय ट्रैफिक पुलिस कर्मचारी आराम फरमाते दिखे। सभी मामलों के सामने पर एडीजी ने मंगलवार को निर्देश जारी किए। उन्होंने कहा, बकरीद के बाद मीटिंग बुलाकर समस्या के समाधान के लिए जिम्मेदारी तय की जाएगी।

शहर में ट्रैफिक व्यवस्था को सुधारने के लिए जो भी कार्रवाई की गई है। उनकी समीक्षा की जाएगी। पुलिस अधिकारियों की मीटिंग बुलाई जाएगी। सभी की जिम्मेदारी भी तय होगी।

- अखिल कुमार, एडीजी जोन

Posted By: Inextlive