-गोरखनाथ और तिवारीपुर एरिया में हुई चोरियां

-पुलिस की गश्त पर चोरों का गैंग पड़ने लगा भारी

GORAKHPUR: शहर में तबातोड़ हो रही चोरी को रोकने के लिए एसएसपी ने सात जनवरी को ऑपरेशन नाइट चेकिंग की शुरुआत की। रात में एडिशनल एसपी, सीओ और थानेदारों की ड्यूटी लगाई गई। सुरक्षा की चुस्ती के लिए जिले को तीन जोन में बांट दिया गया। दावा किया गया कि इससे चोरी कम होगी और लोगों के बीच बदमाशों का दहशत कम होगा। लेकिन 72 घंटे बाद ही इस दावे की पोल खुल गई। चोरों ने ही पुलिस पर ऑपरेशन नाइट हंट कर दिया।

रविवार रात गोरखनाथ और तिवारीपुर एरिया में चोरियां कर लीं। गोरखनाथ के सिंधी कॉलोनी, विजय नगर में खड़ी दो स्कूटी चुरा ले गए। तिवारीपुर में मिनी मार्ट का ताला तोड़कर नकदी और किराना का सामान चुरा लिया। पुलिस अफसरों का कहना है कि चोरों की तलाश की जा रही है। जल्द उनको अरेस्ट कर ि1लया जाएगा।

पार्किग से दो स्कूटर चुरा ले गए शातिर

गोरखनाथ एरिया के सिंधी कॉलोनी, विजय नगर निवासी बिहारी लाल और राजेश कुमार का घर सड़क के पास है। सड़क चौड़ीकरण की वजह से बड़ा नाला बन गया है। इसलिए कॉलोनी में रहने वाले लोग श्री मंगल गणेश गेस्ट हाउस की पार्किग में व्हीकल खड़े करते हैं। रविवार रात चोरों ने उसी पार्किग स्थल में खड़ी दो स्कूटी चुरा ली। सोमवार सुबह स्कूटी गायब होने पर लोगों को जानकारी हुई। सीसीटीवी कैमरों को देखकर पुलिस चोरों की तलाश में लगी है।

मिनी मार्ट का ताला तोड़कर उड़ाया सामान

तिवारीपुर एरिया के इलाहीबाग मोहल्ले में इनायत मिनी मार्ट का ताला तोड़कर चोरों ने 25 हजार रुपए नकदी सहित महंगा सामान चुरा लिया। दुकान मालिक अनवर आलम सोमवार सुबह जब दुकान खोलने पहुंचे तो उनको चोरी की जानकारी हुई। इसकी सूचना उन्होंने पुलिस को दी। दुकान के भीतर से चोरों ने ड्राइ फ्रूट्स, तेल सहित करीब एक लाख से अधिक का सामान भी चुरा लिया है।

यह बरतें सावधानी

सर्दी की रात में चोरी की ज्यादातर घटनाएं होती है।

दुकान और मकान को सीसीटीवी कैमरों से लैस करें।

दुकानों और मकान की सुरक्षा के लिए प्राइवेट गार्ड की मदद लें।

मोहल्ले में चोरी रोकने के लिए टोली बनाकर गश्त करें।

सुरक्षा के लिए सभी जगहों पर सीसीटीवी कैमरे जरूर लगवाएं।

वर्जन

शहर में चोरी की घटनाएं रोकने के निर्देश दिए गए हैं। चोरी होने पर संबंधित थाना क्षेत्र के प्रभारी, हलका दरोगा और बीट कांस्टेबल को जिम्मेदार माना जाएगा।

सोनम कुमार, एसपी सिटी

Posted By: Inextlive