चौरीचौरा एरिया के फुटहवा इनार स्थित कॉलेज के पास की घटना

-लगातार दूसरे दिन हाइवे पर घटना होने से आसपास एरियाज में सनसनी

GORAKHPUR: चौरीचौरा एरिया के फुटहवा इनार चौराहे के पास बुधवार की भोर में चोरों ने हाथ साफ किया। खड़े ट्रक का तिरपाल काट कर बदमाश 11 गत्ता बिस्कुट ले उड़े। ट्रक में सो रे ड्राइवर की नींद खुलने पर वह फरार हो गए। हाइवे पर खड़े ट्रक से लगातार दूसरे दिन हुई घटना से आसपास क्षेत्र में सनसनी फैली हुई है।

रुद्रपुर जा रहा था ट्रक

मिली जानकारी के अनुसार गोरखपुर से पारले जी बिस्कुट लादकर ट्रक ड्राइवर देवरिया के रुद्रपुर जा रहा था। रास्ते में नींद आने पर वह फुटहवा इनार स्थित महाजन महिला महाविद्यालय के पास ट्रक खड़ा कर केबिन में ही सो गया। भोर में तकरीबन चार बजे बदमाश ट्रक का तिरपाल काटकर 11 गत्ता बिस्कुट उठा ले गए। ट्रक में सो रहे ड्राइवर की बदमाशों की हरकत पर नींद खुल गई। उसने पीछे जाकर देखा तो चोर फरार हो चुके थे। घटना की सूचना पीआरवी और थाने की पुलिस को दी। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने ड्राइवर से पूछताछ के बाद चोरों की तलाश शुरू कर दी है।

पहले कुकिंग ऑयल लूट ले गए थे बदमाश

चौरीचौरा एरिया के भोपा बाजार में मंगलवार की भोर में बदमाश ट्रक ड्राइवर को असलहा सटा कर डेढ़ लाख रुपए का फाच्र्यून तेल लूट ले गए थे। कार सवार बदमाश लूट कर शहर की तरफ फरार हो गए। लूट की घटना के बाद मंगलवार की रात पुलिस गश्त पर थी। एसपी उत्तरी मनोज कुमार अवस्थी, सीओ चौरीचौरा दिनेश कुमार सिंह और चौरीचौरा की पुलिस पूरी रात गश्त करती रही। इसी बीच भोर में दोबारा खड़े ट्रक से चोरी कर बदमाशों ने पुलिस को चुनौती दे दी।

हाइवे पर एक दिन पहले हुई लूट और चोरी की घटना का खुलासा के लिए पुलिस की छह टीम लगाई गई है। बदमाशों का कुछ सुराग मिला है। उनकी तलाश में एक टीम महराजगंज और बस्ती गई हुई है। कुछ संदिग्धों से पूछताछ भी की जा रही है। जल्द ही घटना का खुलासा कर लिया जाएगा।

मनोज कुमार अवस्थी, एसपी उत्तरी

--------------

लापरवाही में चौरीचौरा इंस्पेक्टर सस्पेंड

चौरीचौरा एरिया में हाइवे पर लगातार दूसरे दिन ट्रक से चोरी के मामले को एसएसपी ने गंभीरता से लिया है। उन्होंने चौरीचौरा इंस्पेक्टर विजय कुमार सिंह को अपराध पर अंकुश लगाने में असफल होने और घटनाओं का अनावरण नहीं करने पर एसएसपी ने कर्तव्यों के प्रति लापरवाही मानते हुए तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। उनके खिलाफ विभागीय जांच का भी आदेश दिया गया है। उनके स्थान पर अपराध शाखा में तैनात रहे संतोष कुमार अवस्थी को चौरीचौरा का थानेदार बनाया है।

Posted By: Inextlive