- अचानक खराब हो जाती है मोबाइल की घड़ी

- बीएसएनएल की गड़बड़ी पर परेशान हैं कंज्यूमर्स

GORAKHPUR : खामियों के लिए मशहूर बीएसएनएल की सेवाएं एक बार फिर सुर्खियों में हैं। लेकिन इस बार यह प्रॉब्लम कॉल ड्राप होने, कनेक्टिविटी न मिलने जैसी समस्याओं से जरा हटकर है। बीएसएनएल अब मोबाइल का टाइम खराब करने में जुटा है। मंडल भर के ढाई लाख से अधिक सब्सकाइबर्स इसको लेकर परेशान हैं। बीएसएनएल अफसरों का कहना है कि जल्द ही यह समस्या दूर हो जाएगी।

अचानक बदल जाती है मोबाइल का टाइम

बीएसएनएल का कनेक्शन यूज करने वाले सब्सक्राइबर्स रोजाना होने वाली इस प्रॉब्लम से परेशान हैं। एरिया चेंज होते ही अचानक उनके मोबाइल की घड़ी बदल जा रही है। ऐसा एक दो नहीं लगभग उन सभी कंज्यूमर्स के साथ हो रहा है जो दिन भर सिटी से लेकर देहात तक मूवमेंट में रहते हैं। सिटी में हो या कहीं दूर दराज, अचानक मोबाइल का टाइम चेंज होना हैरत में डाल देता है। गोरखनाथ एरिया में रहने वाले रमेश ने बताया कि फ्राइडे को अचानक उनके मोबाइल का टाइम बदल गया। उनको लगा कि मोबाइल की प्रॉब्लम होगी। टाइम सेट किया, लेकिन फिर भी ठीक नहीं हुआ। बाद में उन्होंने मोबाइल की मैन्युअल सेटिंग लगा दी।

टाइम जोन खराब होने से आई है प्रॉब्लम

बीएसएनएल यूज करने वाले सब्सक्राइबर्स करीब एक मंथ से इस प्रॉब्लम से जूझ रहे हैं। कई दिनों तक समस्या बनी रहने पर लोगों ने जब बीएसएनएल के अफसरों को कांटेक्ट किया। तब अफसरों ने मामले की जांच शुरू की। इंजीनियर्स की जांच में पता लगा कि मंडल भर में इस तरह की प्रॉब्लम से लोग जूझ रहे हैं। टाइम जोन खराब होने से यह समस्या फेस करनी पड़ रही है। मशीन खराब होने वह कोई भी टाइम जोन सेलेक्ट कर ले रहा है। इसके अलावा जहां पर बिजली कटने, बैट्री खराब होने की शिकायत है। वहां पर यह समस्या लगातार बनी है।

टाइम बदलने से क्या होती है प्रॉब्लम

इनकमिंग और आउटगोइंग कॉल की टाइमिंग का अंदाजा नहीं लगता

टाइम के लिए मोबाइल पर डिपेंड रहने वाले लोगों में कन्फयूजन

अलार्म सेट करने में प्रॉब्लम

रिमाइंडर सेट करने में मुश्किल

इस प्रॉब्लम को दूर करने की कोशिश चल रही है। जल्द ही सब्सकाइबर्स को इससे निजात मिल जाएगी।

टीएन शुक्ल, जीएम टेलीकॉम

Posted By: Inextlive