-कैंट, गुलरिहा, गोरखनाथ और शाहपुर में 17 तक लॉकडाउन

-लॉकडाडन एरिया में भी डेली लग रहा जाम

GORAKHPUR: कैंट, गुलरिहा, गोरखनाथ और शाहपुर में 17 अगस्त तक लॉकडाउन है। इन एरियाज में जगह-जगह चौक चौराहों पर बैरियर लगाए गए हैं। वहां पर सुरक्षाकर्मी भी तैनात किए गए हैं। इतना सब कुछ होने के बाद भी लॉकडाउन एरिया में भी पहले की तरह ही जाम लग जा रहा है। जबकि केवल ऑफिस वर्कर को आने जाने की छूट मिली है। इसके अलावा सिर्फ इमरजेंसी कंडीशन में आने-जाने की छुट है। कोविड 19 के बढ़ते केस को देखते हुए चार थाना में लॉकडाउन लगाया गया। ताकि लोग घरों में रहें और बीमारी फैलने ना पाए। लेकिन सोमवार को लोगों की भीड़ के आगे प्रशासन भी बेबस नजर आया। कौन क्यों सड़क पर घुम रहा है ये सवाल पूछना छोड़ जाम हटवाने में ही पूरा दिन बीत गया।

गोरखनाथ में डेली लगता जाम

गोरखनाथ एरिया में कोविड 19 के बढ़ते केस को देखते हुए एक बार फिर 17 अगस्त तक लॉकडाउन बढ़ा दिया गया। सोमवार को करीब 10.30 बजे गोरखनाथ मंदिर से ओवरब्रीज तक लंबा जाम लगा हुआ था। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां तो उड़ ही रही थी। हर कोई पहले निकलने के होड़ में लगा हुआ था। इस दौरान लंबे जाम में फंसे लोगों के अंदर जरा भी कोरोना का खौफ नहीं नजर आ रहा था। एक दूसरे से सटते हुए हर कोई निकल रहा था। गोरखनाथ रोड पर सड़क चौड़ीकरण का काम चल रहा है। इसकी वजह से भी यहां पर कभी भी जाम लग जा रहा है। इस दौरान ट्रैफिक पुलिस भी पूरी तरह से बेबस नजर आई।

कैंट एरिया में भी जाम

कैंट एरिया की मार्केट तो सोमवार को बंद थी। लेकिन सड़कों पर भारी भीड़ देखने को मिला। गोलघर में लोग घंटो जाम से जूझते नजर आए। इसी तरह मोहद्दीपुर, बेतियाहाता, आरटीओ रोड पर भी जाम की समस्या बनी रहा।

नहीं है कोई रणनीति

सिटी में डेली जाम की समस्या सामने आ रही है। वो भी तब जब सभी स्कूल बंद हैं और ज्यादातर लोग घरों में कैद हैं। कहीं ना कहीं इसमें ट्रैफिक पुलिस की लापरवाही भी नजर आ रही है। पुलिस ने जाम से निपटने के लिए कोई तैयारी नहीं कर पा रही है। जिसकी वजह से पब्लिक जाम झेल रही है।

Posted By: Inextlive