-रेलवे बस स्टेशन पर बसों के खड़े होने से लगता है जाम, पब्लिक घंटों होती है परेशानी

-लोगों की समस्या को ध्यान में रखते हुए डीएम ने बसों को पार्किंग में खड़ी करने के लिए आरएम को दिए थे निर्देश

-आदेश का पालन नहीं कर रहे चालक-परिचालक, बेतरतीब खड़ी हो रही बसें

यूपी रोडवेज की तरफ से बार-बार फरमान सुनाने के बावजूद गोरखपुर रेलवे बस स्टेशन परिसर में बनाए गए पार्किग में बसों को नहीं खड़ा किया जा रहा है। सड़कों पर बेतरतीब तरीके से खड़ी बसों से लोगों को जाम की समस्या से दो चार होना पड़ रहा है।

जाम से निपटने की नई तरकीब भी नहीं आ रही काम

रेलवे स्टेशन स्थित गोरखपुर डिपो के सामने अक्सर जाम लगने के चलते प्रशासन काफी परेशान है। स्टेशन को जाम से मुक्ति दिलाने के लिए सड़कों को दो भागों में बाटकर डिवाइडर बनाए गए। साथ ही कई अभियान भी चलाए गए। लेकिन लोगों को जाम से निजात नहीं मिल सकी। हाल ही में डीएम ने जाम से निपटने के लिए एआरएम के साथ मीटिंग की थी और बसों को स्टेशन परिसर के पार्किग में खड़ी करने का निर्देश भी दिए थे लेकिन सोमवार को इसका असर नहीं देखने को मिला। सड़कों पर बसें बेतरतीब तरीके से खड़ी थी। इस रास्ते से गुजरने वाले जाम में फंस कर परेशान रहे।

पहले भी उठाए जा चुके हैं अहम कदम

गोरखपुर रेलवे बस स्टेशन छोटा है। ऐसे में रोडवेज के अलावा अनुबंधित बसों की संख्या काफी है। कई बार प्रशासनिक अधिकारियों के आदेश पर रोडवेज प्रशासन ने ठोस कदम उठाएं साथ ही नोटिस भी जारी की गई। इसके बाद भी व्यवस्था नहीं सुधर सकी।

जाम से मुक्ति के लिए नौसढ़ बस स्टेशन से संचालन

डीएम के आदेश पर शहर को जाम से निजात दिलाने के लिए यूपी रोडवेज पिछले दिनों से नौसड़ बस स्टेशन से वाराणसी, प्रयागराज और लखनऊ की बसों का संचालन शुरू करा दिया। बाहर की बसों को शहर के अंदर आने पर ब्रेक लगा दिया है। इसके बावजूद भी बसे स्टेशन पर पहुंच रही है। जिसकी वजह से जाम की समस्या बनी हुई है।

कोट

रेलवे बस स्टेशन रोड पर रोडवेज बस आड़े तिरछी खड़ी करने से अक्सर जाम से जूझना पड़ता है। कई बार तो रास्ता बदलकर शहर में प्रवेश करना होता है। इसके चलते काफी परेशानी होती है।

अमरेंद्र प्रताप सिंह

जाम से लोगों को निजात दिलाने के लिए प्रशासन कार्रवाई करती है मगर कुछ दिन के बाद यह बेअसर साबित होता है। आए दिन रोडवेज बस स्टेशन पर जाम की समस्या बनी रहती है। रोडवेज चालक-परिचालक बसों को सड़क पर ही खड़ी कर सवारी भरते हैं। जिससे आम लोगों को दिक्कत होती है।

दीपक जायसवाल

जाम इतना अधिक रहता है कि रेलवे स्टेशन जाने के लिए रास्ता बदलना पड़ता है। थोड़ा भी लेट हुआ तो टेन छूट जाए। रोडवेज प्रशासन कार्रवाई का असर नहीं दिखता है। सवारी भरने के चक्कर में लोग जाम में घंटों पीस जाते हैं।

विवेक मिश्रा

गोरखपुर बस स्टेशन परिसर में बसों को खड़ा करने के लिए पर्याप्त जगह है लेकिन बसों को अंदर नहीं खड़ा किया जाता है। चालक परिचालक सड़क पर ही बसों को खड़ी कर पैसेंजर्स बैठाते हैं। जिसके चलते घंटों जाम लग जाने से राहगीरों को दिक्कत होती है।

आशुतोष कुमार त्रिपाठी

जाम की समस्या से छुटकारा दिलाने के लिए गोरखपुर बस स्टेशन परिसर स्थित पार्किंग में बसों को खड़ा कराया जा रहा है। सड़क पर बस खड़ी कर सवारी भरने वाले चालक-परिचालक को हिदायत दे दी गई हैं। यदि दोबारा वह ऐसा करते पाए गए तो कार्रवाई तय है। बिना मास्क-वर्दी नौसड़ पर ही कर्मचारियों की तैनाती कर दी गई है। बसों का संचालन शुरू कर दिया गया है।

पीके तिवारी, एआरएम गोरखपुर

Posted By: Inextlive