- सुबह आठ बजे से त्योहार खत्म होने तक जारी रहेगी व्यवस्था

- हर चौराहे और तिराहे पर लगाई जाएगी पुलिस कर्मचारियों की डयूटी

GORAKHPUR: मोहर्रम पर शुक्रवार को शहर का ट्रैफिक डायवर्जन रहेगा। सुबह आठ बजे से लेकर त्योहार खत्म होने तक यह व्यवस्था लागू रहेगी। एसपी ट्रैफिक आरएस गौतम ने बताया कि ट्रैफिक व्यवस्था बनाए रखने के लिए यह बदलाव किया गया है। सभी चौराहों और तिराहों पर पुलिस की तैनाती रहेगी। ट्रैफिक डायवर्जन के दौरान प्रतिबंधित क्षेत्रों में आवाजाही पर चालान काटकर कार्रवाई की जाएगी।

इन एरिया में डायवर्जन -

- संतकबीर नगर की तरफ से गोरखपुर आने वाले भारी वाहनों को सहजनवा बाईपास जीरो प्वाइंट से ही डायवर्ट किया जाएगा। ये वाहन बाघागाड़ा, रामनगर कड़जहां होते हुए अपने स्थान पर जाएंगे।

- बड़हलगंज से गोरखपुर की तरफ आने वाले व्हीकल बाघागाड़ा फोरलेन पर डायर्वट किया जाएगा। रामनगर कड़जहां होते हुए आवाजाही करेंगे।

- लखनऊ़ की तरफ जाने वाली रोडवेज और प्राइवेट बसों को देवरिया बाईपास तिराहा से डायवर्ट किया जाएगा, ये वाहन देवरिया बाईपास से रामनगर करजहां होते हुए जाएंगे। आवश्यकता पड़ने पर फोर व्हीलर भी डायवर्ट किए जाएंगे।

- नौसड़ चौराहा से टीपी नगर चौराहा की तरफ सभी प्रकार के वाहन प्रतिबंधित रहेंगे। यह सभी बाघागाड़ा, रामनगर कड़जहां होते हुए आवाजाही करेंगे।

- दुर्गाबाड़ी, अलीनगर, बक्शीपुर, जुगनू तिराहा, टीपी नगर, राप्ती नदी के पुल के मार्ग पर किसी प्रकार के चार पहिया, दो पहिया, रिक्शा और साइकिल क आवाजाही पर रोक रहेगी।

यहां भी नहीं चलेंगे वाहन

- घोष कंपनी से नखास से रेती चौक तक

-अलहदादपुर तिराहा से घंटाघर तक

- नार्मल टैक्सी स्टैंड से पांडेयहाता, घंटाघर तक

-नार्मल से बरफखाना, हांसूपुर तक

- हुमायंपुर रेलवे ओवरब्रिज से गंगेज चौराहा, अलीनगर, बक्शीपुर, घंटाघर तक

- अग्रसेन तिराहा से बक्शीपुर चौराहा

- विजय चौक से अलीनगर, चरनलाल चौक

-खूनीपुर, साहबगंज से बक्शीपुर

- घासी कटरा, मिर्जापुर, लालडिग्गी से बक्शीपुर

- लालडिग्गी से गीता प्रेस, रेती चौक तक

- फलमंडी चौराहे से राजघाट पुल

- जटाशंकर तिराहा से अलीनगर की तरफ

- मदीना मस्जिद चौराहा से शाहमारूफ

यहां से चलेंगे व्हीकल

सभी प्रकार के सरकारी और प्राइवेट व्हीकल सीएस चौराहा, मोहद्दीपुर चौराहा होते हुए चारफाटक ओवरब्रिज से कौवाबाग बाइपास मार्ग से पादरी बाजार चौकी, फातिमा अस्पताल, खंचाजी चौराहा होते हुए भगवानपुर के रास्ते बरगदवां चौकी होकर फरेन्दा सोनैली की तरफ जाएगी। रोडवेज और एंबुलेंस पर रोक नहीं रहेगी।

- फरेन्दा, पीपीगज से गोरखनाथ मंदिर की तरफ आने वाले वाहन प्रतिबन्धित रहेंगे। ये वाहन बरगदवां तिराहे से फर्टिलाइजर, झुंगिया होते हुए खंजाची चौराहा से फातिमा अस्पताल, पादरी बाजार चौकी से चारफाटक ओवरब्रिज मोहद्दीपुर होते हुए देवरिया और कुशीनगर जाएंगे।

Posted By: Inextlive