- एडीएम के दरवाजे पर भिड़े ठेकेदार, हाथापाई

- नगर निगम का टेंडर मैनेज कराने को जुटे थे ठेकेदार

द्दह्रक्त्रन्य॥क्कक्त्र : नगर निगम के ठेकेदारों ने डीएम आफिस में दंबगई का अहसास कराया। जीएमसी का टेंडर मैनेज करने गए ठेकेदारों के बीच हाथापाई हो गई। फ्राइडे दोपहर एडीएम सिटी के दरवाजे पर हुई घटना से कर्मचारी दंग रह गए। एडीएम सिटी ने ठेकेदारों को चेताया कि यह नगर निगम नहीं, कलेक्ट्रेट कैंपस है। होमगा‌र्ड्स ने मारपीट कर रहे ठेकेदारों को पकड़कर कैंट थाना पहुंचा दिया। देर शाम तक दोनों पक्ष सुलह समझौते की कोशिश में लगे रहे।

शोर सुनकर बाहर निकले एडीएम सिटी

नगर निगम में सड़क के कंस्ट्रक्शन का टेंडर निकला हुआ है। विभिन्न जगहों पर काम कराने के लिए ठेकेदार और कई पार्षद फ्राइडे को कलेक्ट्रेट पर जमा हो गए। डीएम आफिस की पोर्च के पास बरामदे में जीएमसी कर्मचारी बैठे थे। दोपहर करीब एक बजे कुछ ठेकेदार वहां टेंडर मैनेज कराने की कोशिश में लग गए। एडीएम के दरवाजे के पास एक युवक ने ठेकेदार वाचस्पति पर हाथ छोड़ दिया। शोरगुल सुनकर ऑफिस में बैठे एडीएम सिटी बाहर आ गए। सक्रियता दिखाते हुए थप्पड़ मारने के आरोपी छोटे को होमगा‌र्ड्स ने पकड़ लिया। दोनों को पुलिस ने कैंट थाना पहुंचा दिया।

10 लाख के टेंडर को लेकर हुआ विवाद

जीएमसी से जुड़े लोगों ने बताया कि वार्ड 22 बिछिया कालोनी में सड़क का निर्माण होना है। सर्वोदय नगर हनुमान मंदिर से दक्षिणी रेलवे ढाला तक सड़क का करीब नौ लाख 93 हजार का प्रोजेक्ट है। इसका टेंडर मैनेज करने को लेकर पहले से बातचीत चल रही थी। बात न बनने पर हाथापाई हो गई। उधर मामले की सूचना पर जीएमसी के कई ठेकेदार जमा हो गए। कैंट थाना पहुंचे ठेकेदारों ने मामले में सुलह की कोशिश की। देर शाम तक दोनों पक्षों के बीच बातचीत होती रही। इसके पहले जीएमसी में ठेकेदारी को लेकर मारपीट हो चुकी है। कलेक्ट्रेट में हुई घटना गंभीर मानी जा रही है। यदि डीएम दफ्तर में मारपीट के साथ-साथ कोई बड़ी घटना हो सकती है तो बाकी जगहों पर क्या हाल होगा, अंदाजा लगाया जा सकता है।

Posted By: Inextlive