चिलुआताल एरिया में फाइनेंस कंपनी मैनेजर से लूट का मामला

लूट की नकदी, बाइक, पिस्टल सहित दो तमंचे हुए बरामद

चिलुआताल एरिया में फाइनेंस कंपनी के मैनेजर से एक लाख 40 हजार रुपए की लूट शातिर बदमाश डेविड उर्फ विक्की ने अपने दो साथियों संग मिलकर की थी। डेविड के दोनों साथियों को अरेस्ट कर पुलिस ने 40 हजार रुपए नकदी, पिस्टल सहित दो तमंचा, कारतूस और बाइक बरामद कर लिया है। गुरुवार रात बेतियाहाता मोहल्ले में क्राइम ब्रांच की टीम पर गोली दागकर डेविड फरार हो गया था। उसकी तलाश में पुलिस लगी है। एसपी नार्थ और एसपी क्राइम ने बताया कि पकड़े गए बदमाश अवैध असलहों के कारोबार से जुड़े हैं। इनके पूरे नेटवर्क की छानबीन की जा रही है।

सिर्फ 93372 हजार रुपए की हुई लूट

बलिया जिले के रसड़ा, रौराचवंर का रहने वाला सतीश यादव पीपीगंज स्थित एक प्राइवेट फाइनेंस कंपनी में मैनेजर है। कंपनी की तरफ से गांव-गांव में बने स्वयं सहायता समूहों को भी रुपए उपलब्ध कराएं जाते हैं। 11 सितंबर को विभिन्न गांवों से रकम वसूलकर सतीश बाइक से पीपीगंज की तरफ जा रहा था। दोपहर करीब सवा बारह बजे बंजरहा बंधे पर बाइक सवार तीन बदमाशों ने सतीश को रोक लिया। उसे तमंचा सटाकर नकदी लूटकर फरार हो गए। इस मामले में मैनेजर ने केस दर्ज कराया। उसने पहले एक लाख 40 हजार रुपए की बात बताई। लेकिन बाद में सिर्फ 93372 रुपए की लूट का केस दर्ज कराया। तीन अज्ञात बदमाशों के खिलाफ लूट का मुकदमा दर्ज कर पुलिस छानबीन में जुट गई।

नए शिकार की तलाश में पकड़े गए शातिर

एसएसपी के निर्देश पर एसएचओ चिलुआताल नीरज राय, क्राइम ब्रांच के स्वाट प्रभारी सादिक परवेज, एसओजी प्रभारी चंद्रभान सिंह सहित 20 पुलिस कर्मचारियों की टीम ने छानबीन शुरू कर दी। इस दौरान पता लगा कि बेतियाहाता मोहल्ला निवासी शातिर बदमाश डेविड उर्फ विक्की ने अपने दो साथियों संग मिलकर वारदात को अंजाम दिया है। गुरुवार रात बेतियाहाता मोहल्ले के हनुमान मंदिर के पास डेविड की लोकेशन मिली। पुलिस की टीम पहुंची तो वह गोली चलाकर फरार हो गया। उधर शनिवार को उसके दो साथियों के बारे में पुलिस को सूचना मिली। दोनों बाइक से अपने अगले टारगेट की तलाश में जगतबेला अंडरपास की ओर जा रहे थे। क्राइम ब्रांच और चिलुआताल पुलिस की टीम ने दोनों को पकड़ लिया। पूछताछ में दोनों की पहचान चिलुआताल एरिया के बालापार, औरहिया निवासी विपिन कुमार मौर्या उर्फ विक्की और गुरुनगर निवासी शिवप्रताप के रूप में हुई।

कई बदमाशों से संपर्क, करते अवैध कारोबार

पुलिस का कहना है कि सभी शातिर बदमाश हैं। शुक्रवार को नियमित रूप से एजेंट वसूली करने जाता था। गुरुनगर के शिव प्रताप को इस बात को सटीक जानकारी थी। इसलिए बदमाशों ने उसे टारगेट कर नकदी लूट ली। विपिन के खिलाफ जालसाजी सहित कई मामले दर्ज हैं। गुलरिहा एरिया के सरैया में शराब की दुकान में लूटपाट में पकड़े गए छोटू यादव से भी विपिन का जुड़ाव रहा है। विपिन की औरहिया में चाय की दुकान है। दोनों अपने सरगना डेविड संग मिलकर अवैध असलहों का कारोबार भी करते हैं।

फाइनेंस कंपनी के मैनेजर संग हुई लूटपाट में शामिल दो बदमाशों को अरेस्ट किया गया है। उनके पास से लूट की 40 हजार नकदी बरामद हुई है। तीसरे साथी की तलाश में पुलिस टीम लगी है।

अरविंद कुमार पांडेय, एसपी नार्थ

Posted By: Inextlive