-उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ का गोकुल अतिथि भवन में हुआ प्रांतिय सम्मेलन

GORAKHPUR: उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ का शनिवार को गोकुल अतिथि भवन में प्रांतिय सम्मेलन आयोजित हुआ। जिसकी अध्यक्षता संघ के संरक्षक अभिमन्यु तिवारी ने किया। सम्मेलन को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष सुशील कुमार पाण्डेय ने कहा कि अलग-अलग समूहों के कारण शिक्षकों को उनका वास्तविक हक व सम्मान नहीं मिल पा रहा है। इसे पाने के लिए समस्त शिक्षकों को एकजुट होकर लड़ाई लड़नी होगी। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि संगठन द्वारा शिक्षक हित में किए जाने वाले किसी भी प्रयास में पूरा सहयोग व समर्थन रहेगा।

बढ़ गई संगठन की जिम्मेदारी

संघ के राष्ट्रीय सचिव संजय मिश्रा ने कहा कि असीम ऊर्जा से भरपूर नई कार्यकारणी के सदस्य शिक्षक हितों के लिए एक मिसाल कायम करेगा। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए संघ के संरक्षक अभिमन्यु तिवारी ने कहा कि जिले में पिछले करीब 11 वर्षो से अधिक समय हो गया है। यहां पर कोई अधिवेशन नहीं हुआ और न ही कोई चुनाव ही हुआ। ऐसे में इस नये संगठन की जिम्मेदारी और बढ़ गयी है। संरक्षक ने कहा कि यह ऐसा संगठन है, जिसमें जितने गोते लगाएंगे उतने ही मोती पाएंगे। शिक्षकों के हित में जहां भी मेरी जरुरत होगी मै वहां सदैव खड़ा रहूंगा।

कार्यकारिणी की हुई घोषणा

उन्होंने शिक्षकों का आह्वान करते हुए कहा कि जिस देश का शिक्षक स्वाभिमानी हो जाएगा। उस देश के नेता, अधिकारी समेत समस्त लोग स्वाभिमानी बनेंगे। साथ ही शिक्षकों के लिए यह भी कहा कि समय का अनुपालन अपने जिंदगी का हिस्सा बना लें। तभी कुछ प्राप्त कर पाएंगे। इस दौरान संघ की जिला इकाई के नए कार्यकारिणी की घोषणा भी की गयी। इस अवसर पर उदयशंकर शुक्ला, मारकण्डेय राय, अनिल भारतीय, विजय सिंह, उमाशंकर सिंह, अम्बरीश शुक्ला आदि मौजूद रहे।

नयी कार्यकारणी में प्रभाकर अध्यक्ष व राजेश बने मंत्री

सम्मेलन के दौरान जिला इकाई के नये कार्यकारणी के सदस्यों में अध्यक्ष प्रभाकर मिश्र, कार्यवाहक अध्यक्ष अमित मिश्रा, मंत्री राजेश यादव, कोषाध्यक्ष डॉ अनिल कुमार गुप्ता, वरिष्ठ उपाध्यक्ष सुनील सिंह, परिभ्राट चंद कौशिक, हरिश्चंद्र मिश्र और उपाध्ययक्ष पद पर राघव पाण्डेय, मुकुल राय, हरेकृष्ण दूबे, महेन्द्र पटेल, दीपक पांडेय, महेन्द्र नाथ चतुर्वेदी, ओमप्रकाश गौंड, उषा द्विवेदी को चुना गया। इनके अलावा संयुक्त मंत्री, संगठन मंत्री, प्रचार मंत्री, लेखाकार, ऑडीटर और प्रवक्ता पद का चयन किया गया।

Posted By: Inextlive