- पहली इनिंग में यूपी ने बनाए 296 रन, 205 रनों की लीड

- कार्तिक ने दूसरी इनिंग में भी विदर्भ को बैकफुट पर भेजा

GORAKHPUR: यूपी और विदर्भ के बीच चल रहे विजय मर्चेट ट्रॉफी के लीग मुकाबले में यूपी का पलड़ा भारी होता जा रहा है। बुधवार को हुए मुकाबले में यूपी ने जीत की ओर कई कदम आगे बढ़ाया। इस दौरान पहली इनिंग में टीम ने जहां 296 रन बनाकर विदर्भ को 205 रनों की लीड दी। तो वहीं विदर्भ की सेकेंड इनिंग में भी शानदार गेंदबाजी करते हुए यूपी के कार्तिक त्यागी ने दो ओवरों में ही दो खिलाडि़यों को पैविलियन की राह दिखाई। दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर विदर्भ ने पांच ओवरों में एक रन के स्कोर पर दो विकेट खो दिए हैं।

साढ़े तीन घंटे डिले रहा मैच

पहले दिन के आगे खेलने उतरी यूपी की टीम को अपनी दूसरे दिन की पारी शुरू करने के लिए साढ़े तीन घंटे इंतजार करना पड़ा। बैड लाइट की वजह से साढ़े नौ बजे शुरू होने वाला मैच 1.10 पर शुरू हो सका। इसमें यूपी के खिलाडि़यों समीर रिजवी (36) और वेदांश प्रजापति (17) ने पारी की शुरुआत की। दोनों ही बल्लेबाजों ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए टीम को 200 का आंकड़ा पार करवाया। 203 रन के स्कोर पर जब वेदांश का स्कोर 45 रन था, तो वह प्रेरित की बॉल को लेफ्ट करने के चक्कर में क्लीन बोल्ड हो गए और यूपी का पांचवां झटका लगा।

रेग्युलर इंटरवल पर गिरे विकेट

दूसरे दिन पहला विकेट गिरने के बाद यूपी को रेग्युलर इंटरवल पर झटके लगते रहे और पूरी टीम 296 के स्कोर पर पैविलियन लौट गई। वेदांश के बाद विकास भी प्रेरित का शिकार बने और महज 2 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद समीर और कार्तिक त्यागी ने पारी संभाली, लेकिन 18 के स्कोर पर कार्तिक हिट विकेट कर बैठे, इस दौरान टीम का स्कोर 238 रन था। आवेज ने भी 10 रन बनाकर टीम को आगे बढ़ने में मदद की और 79वें ओवर में रोहित की गुगली में फंसकर स्टंपिंग हो गए। 86वें ओवर में स्पर्श को रोहित ने कॉट एंड बोल्ड आउट किया। 296 के स्कोर पर लक्ष्य भी अपना विकेट गवां बैठे। इस तरह यूपी ने विदर्भ पर 205 रनों की लीड बना ली। विदर्भ की ओर से रोहित दत्तातरेय ने 7 खिलाडि़यों को आउट किया। प्रेरित को दो और मंदर महाले को एक विकेट मिला।

सेकेंड इनिंग में भी बैकफुट पर विदर्भ

लीड उतारने के लिए सेकेंड इनिंग में बैटिंग करने उतरी विदर्भ के लिए दूसरी पारी भी अच्छी नहीं रही। लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम ने महज एक रन के स्कोर पर ही अपने दो विकेट गवां दिए। फ‌र्स्ट इनिंग में भी कहर बरपाने के बाद सेकेंड इनिंग में भी कार्तिक की जबरदस्त गेंदबाजी का सिलसिला जारी रहा। उसने अपने दो ओवरों में एक रन देकर दो खिलाडि़यों को पैविलियन की राह दिखाई। इसमें एक ओवर मेडन भी शामिल है। दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर अमन देहानकर 15 गेंदों पर बिना कोई रन बनाए क्रीज पर थे। जबकि अमन मोहाने ने 9 गेंदों पर एक रन बनाए।

यह रहा स्कोर

विदर्भ फ‌र्स्ट इनिंग - 91

यूपी फ‌र्स्ट इनिंग - 296

विदर्भ सेकेंड इनिंग - 1/2 (5 ओवर)

बैटिंग यूपी -

समीर रिजवी - 105 (नॉट आउट)

आर्या सेट्ठी - 72

वेदांश प्रजापति - 45

आर्यन शर्मा - 32

बॉलिंग विदर्भ

बॉलर ओ मे रन वि

रोहित दत्तातरेय 38.5 - 6 - 135 - 7

प्रेरित अग्रवाल 18 - 5 - 48 - 2

मंदर महाले 13 - 3 - 32 - 1

बैटिंग विदर्भ-

अमन दानेकर - 0

अमन मोकादे - 0

बॉलिंग यूपी

बॉलर ओ मे रन वि

कार्तिक त्यागी 2 - 1 - 1 - 2

स्पर्श जैन 2 - 2 - 0 - 0

आवेज असलम 1 - 1 - 0 - 0

Posted By: Inextlive