- 3632 लाभार्थियों ने लगावाया टीका, 1060 सीनियर सिटीजन ली पहली डोज

GORAKHPUR: कोविड वैक्सीनेशन का दौर जारी है.थर्ड फेज के तीसरे राउंड में कुल 3632 लाभार्थियों ने टीका लगवाया। इसके लिए 32 बूथ बनाए गए थे। टीकाकरण में जहां 1060 सीनियर सिटीजन को पहला डोज दिया गया। वहीं 2572 हेल्थ वर्कर्स को दूसरा डोज लगाया। हेल्थ डिपार्टमेंट ने 3200 का टारगेट तय रखा गया था।

आज 30 बूथ पर लगेगा टीका

जिला अस्पताल व जिला महिला चिकित्सालय पर बने बूथों पर सीनियर सिटीजन और हेल्थ केयर वर्कर्स की भीड़ रही। जिला महिला चिकित्सालय में प्राइवेट हास्पिटल के हेल्थ केयर वर्कर्स की रजिस्ट्रेशन कर रहे थे। कई बार मेडिकल स्टाफ से बहस तक की नौबत आ गई। कभी सिस्टम के नेटवर्क में टेक्निकल प्रॉब्लम के कारण रजिस्ट्रेशन कर रहे स्टाफ झल्लाते दिखे, तो कभी हेल्थ केयर वर्कर्स पहले टीकाकरण कराने की जिद में उलझते हुए नजर आए। ऑब्जर्वेशन रूम में मात्र एक सीनियर सिटीजन और चार हेल्थ केयर वर्कर्स ही पहुंचे।

आज भी लगेगा पहला और दूसरा डोज

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ। नीरज कुमार पांडेय ने बताया कि थर्ड फेज के टीकाकरण को बड़े स्तर पर शुरू किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को 45 बूथ पर टीकाकरण होगा। करीब 4500 लाभार्थियों का टीकाकरण होगा। इसमें रजिस्टर्ड सीनियर सिटीजन को पहली डोज लगाई जाएगी, जबकि छूटे हुए हेल्थ केयर वर्कर्स को दूसरी डोज लगेगी।

थर्ड फेज के तीसरे राउंड में कुल 32 बूथ पर टीकाकरण हुआ। कुल 113.5 प्रतिशत वैक्सीनेशन हुआ है। सीनियर सिटीजन, कोमार्विड वाले पेशेंट्स के पहले डोज और हेल्थ वर्कर्स के दूसरे डोज का वैक्शीनेशन किया गया।

- डॉ। सुधाकर प्रसाद, पांडेय, सीएमओ

Posted By: Inextlive