- एमएमएमयूटी वीसी ने 1200 स्टूडेंट्स के साथ ऑनलाइन की बात

- एग्जाम को लेकर स्टूडेंट का सस्पेंस भी किया दूर

आप सभी स्टूडेंट्स केवल एमएमएमयूटी परिवार के सदस्य ही नहीं है बल्कि इस यूनिवíसटी के ब्रांड एम्बेसडर भी हैं। आपके एक अच्छे काम से यूनिवíसटी की भी सकारात्मक छवि बनती है। आपकी शिक्षा केवल विषय पढ़ाने के लिए नहीं है बल्कि आपको एक जिम्मेदार नागरिक बनाने के लिए भी है। ये बातें सोमवार को मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के वीसी प्रो। जे पी पाण्डेय ने सभी यूजी, पीजी, रिसर्च स्कॉलर स्टूडेंट्स से ऑनलाइन मीटिंग करते हुए कही। स्टूडेंट्स से यह ऑनलाइन संवाद पांच सत्रों में आयोजित हुआ। जिसमें लगभग 1200 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। इस दौरान उन्होंने स्टूडेंट्स से अपील की कि आप अधिक से अधिक लोगों को कोरोना का टीका लगवाने के लिए अवेयर करें।

वीसी ने स्टूडेंट्स से शेयर की ये बातें

इस मौके पर वीसी ने कहा कि केंद्र एवं राज्य सरकार ने घोषणा की है कि 1 मई, 2021 से 18 वर्ष से ऊपर के सभी लोगों का टीकाकरण किया जाएगा। आप सभी 18 वर्ष से ऊपर हैं। हमारा प्रयास होना चाहिए कि 1 मई के बाद सभी छात्रों का, उनके परिवार के सभी सदस्यों का और परिसरवासियों का शत प्रतिशत टीकाकरण हो जाए।

-टीकाकरण के बारे में लोगों के मन में कई तरह के भ्रम हैं, लोग भ्रामक जानकारी के कारण टीकाकरण से डर रहे हैं। आप सभी पढ़ने-लिखने वाले लोग हैं। आप प्रयास करें कि लोगों के मन से टीकाकरण को लेकर जो भी भ्रम या डर हैं, वह दूर हो।

-प्रतिदिन समय निकालकर अपने शुभचिंतकों और जरूरतमंद लोगों को फोन कर उनका हालचाल पूछ लें। केवल इतना करने से ही लोगों को मानसिक ताकत मिलती और उन्हें बड़ी से बड़ी आपदा से निपटने में सक्षम बनाती है।

-हमारा संयुक्त प्रयास होना चाहिए कि विश्वविद्यालय टीकाकरण अभियान में राष्ट्रीय स्तर पर उल्लेखनीय योगदान कर सके।

- सभी छात्र/ शिक्षक/ कर्मचारी 45 वर्ष से अधिक उम्र के अपने परिवार के सभी सदस्यों, निकट संबंधियों, आस पड़ोस, गांव, मुहल्ले आदि के लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करें और उनकी प्रेरणा से जिन लोगों ने टीकाकरण करवाया है उनका ब्यौरा विश्वविद्यालय को अवेलबल कराएं।

- यह जानकारी इकट्ठा करने के लिए विवि ने एक पोर्टल भी विकसित किया है। ((https://govexams.com/covid_vaccine/applicationform.aspx) 7 छात्रों/ शिक्षकों/ कर्मचारियों से अपील है कि वे अपने द्वारा कराए गए टीकाकरण का विवरण विवि द्वारा विकसित पोर्टल पर प्रतिदिन अपलोड करें।

- टीका उत्सव के शुरुआती दिनों में आप सभी ने बहुत उत्साह दिखाया था। जरूरत है कि आप फिर उसी उत्साह से जुट जाएं। जैसे जैसे टीकाकरण बढ़ता जाएगा वैसे वैसे सामान्य जन-जीवन की तरफ लौटने की सम्भावना बढ़ती जाएगी।

- आपका अध्ययन सुचारू रूप से चलता रहे, विश्वविद्यालय इसकी पूरी कोशिश कर रहा है। प्रैक्टिकल के लिए सभी विभागाध्यक्षों को वर्चुअल लैब के माध्यम से क्लास चलवाने को कहा गया है। आपकी बची हुई परीक्षाओं के बारे में भी जल्द ही निर्णय लिया जाएगा।

टीचर्स स्टूडेंट मिलकर 1289 लोगों को लगवाया टीका

मीटिंग में वीसी प्रो। जे पी पाण्डेय और कुलसचिव प्रो। यूसी जायसवाल के अलावा सभी अधिष्ठाता, विभागाध्यक्ष, सह अधिष्ठाता, विवि संपर्क अधिकारी आदि उपस्थित रहे। अब तक विश्वविद्यालय के छात्रों-शिक्षकों-कर्मचारियों की प्रेरणा से 1289 लोगों का टीकाकरण हुआ है।

अब तक सबसे ज्यादा टीकाकरण करवाने वाले पांच स्टूडेंट

नाम एवं पाठ्यक्रम कुल टीकाकरण

सत्य प्रकाश गुप्ता, एमटेक द्वितीय वर्ष - 234

विनोद चौधरी, बीटेक तृतीय वर्ष - 191

शुभ्रांशु सिंह, एमटेक प्रथम वर्ष - 183

अíपता शुक्ला, एमबीए प्रथम वर्ष - 68

ज्योति गुप्ता, बीटेक तृतीय वर्ष - 62

Posted By: Inextlive