- राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर दिलाई शपथ

- कमिश्नर, डीएम, डीआईजी ने हुए शामिल

- बच्चों ने रैली निकालकर लोगों को किया अवेयर

GORAKHPUR: राष्ट्रीय मतदाता जागरुकता दिवस पर सोमवार को सेंट एंड्रयूज कालेज ग्राउंड में कार्यक्रम आयोजित किया गया। कमिश्नर जयंत नार्लिकर ने मतदाताओं को बिना डरे, बिना किसी लालच के निष्पक्ष मतदान करने की शपथ दिलाई। इस मौके पर कमिश्नर ने युवा मतदाताओं को वोटर आईडी कार्ड भी दिया। गीत, नाटक और कल्चरल प्रोग्राम के जरिए बच्चों ने लोगों को अवेयर किया। कमिश्नर ने कहा कि लोकतंत्र में सबसे पुनीत कार्य मतदान है। निर्वाचन में भागीदारी बढ़ाने के लिए राष्ट्रीय मतदाता दिवस का आयोजन किया जाता है। लोकतंत्र को मजबूत बनाने में युवाओं की भूमिका होती है। कार्यक्रम में डीएम के। विजयेंद्र पाण्डियन, सीडीओ इंद्रजीत सिंह, एडीएम सिटी आरके श्रीवास्तव, एसडीएम सदर गौरव सिंह सोगरवाल और सिटी मजिस्ट्रेट अभिनव रंजन श्रीवास्तव मौजूद रहे।

पुलिस कर्मचारियों ली शपथ

पुलिस आफिस में तैनात पुलिस कर्मचारियों ने मतदाता दिवस पर शपथ ली। डीआईजी- एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने सभी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस की शपथ दिलाई। इस दौरान उन्होंने कहा कि सभी को मतदान करना चाहिए। हर वोटर को प्रेरित किया जाना चाहिए कि वह वोट डालने बूथ पर पहुंचे।

बच्चों ने निकाली रैली

इस मौके पर बच्चों ने रैली निकालकर लोगों को जागरुक किया। सेंट एंड्रयूज कॉलेज परिसर से शुरू हुई रैली शास्त्री चौक, टाउनहाल, जिला पंचायत , अंबेडकर चौक होते हुए सेंट एंड्रयूज में समाप्त हुई। रैली में शामिल बच्चे हाथ में बैनर लिए हुए सभी से वोट देने की अपील करते हुए चल रहे थे। रैली में एनएसएस के स्वयं सेवक, एनसीसी कैडेट, राजकीय एडी कन्या इंटर कालेज, राजकीय जुबिली इंटर कालेज सहित विभिन्न स्कूलों के छात्र बड़ी तादाद में मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive