तेज धूप से पहले लाइसेंस का काम कराने पहुंचे लोग बुधवार को आरटीओ की अव्यवस्था का शिकार बन गए। सर्वर ठप होने के कारण लोग दोपहर तक आरटीओ गोरखपुर ऑफिस में ही अटके रहें। सुबह ऑफिस खुलने के साथ ही 11.30 बजे ही आरटीओ का सर्वर ठप हो गया। ऐसे में लाइसेंस रिन्युअल कराने और स्थाई लाइसेंस बनवाने वालों की भीड़ आती रही। लेकिन काम नहीं हुआ। लगभग 3 बजे जाकर सर्वर दुरूस्त हो सका। इसके बाद ड्राइविंग लाइसेंस रिन्युअल और स्थाई लाइसेंस बनाने का कार्य शुरू किया जा सका। इसे लेकर आरटीओ पहुंचने वालों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

ऐसे में सर्वर बंद होने की सूचना जिम्मेदार अफसरों को दी गई। लेकिन उधर से कोई रिस्पांस नहीं मिला। उधर कर्मचारी भी सर्वर खुलने के इंतजार में बैठे रहे। लाइसेंस के लिए आवेदन लटके रहे। आवेदन करने वाले लंबी कतार में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे। दोपहर तक परेशान होकर कई तो घर लौट गए। बता दें कि स्थाई लाइसेंस और रिन्यूअल के करीब 24 लाइसेंस बनाए जाने थे। करीब 3 बजे सर्वर ठीक होने के बाद 180 स्थाई ड्राइविंग लाइसेंस और 24 रिन्यूअल का कार्य हुआ।

व्यवस्था को कोसते रहे लोग

इधर बुधवार को काम होने की उम्मीद से आए लोग आरटीओ की व्यवस्थाओं को कोसते रहे। शहर के कई इलाके से लोग डीएल रिन्युअल कराने के लिए पहुंचे थे। लेकिन सर्वर ठप होने के कारण किसी का भी काम नहीं हो सका।

कोट

सर्वर डाउन होने के कारण दिक्कत हुई है। शाम को 3 बजे सर्वर ठीक होने के बाद डीएल रिन्युअल और स्थाई लाइसेंस बनाने का कार्य शुरू हो सका।

भीमसेन सिंह, आरटीओ गोरखपुर

Posted By: Inextlive