-मरने से पहले युवक ने दरवाजे पर चाक से लिखा सुसाइड नोट

-जमीन का चल रहा था विवाद, चौरीचौरा के फुटहवा चौराहे के पास का मामला

GORAKHPUR: 'मेरी सौतेली मां ने मेरी जान ले ली.' दरवाजे पर चॉक से यह लिखकर युवक ने जान दे दी। घटना के बारे में पता चलते ही इलाके में हड़कंप मच गया। यह घटना चौरीचौरा थाना एरिया के फुटहवा चौराहे के पास की है। यहां 37 वर्षीय युवक की बॉडी फंदे से लटकती हुई मिली। घटना के दौरान घर में कोई मौजूद नहीं था। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे सीओ चौरीचौरा पुलिस टीम ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। उधर फोरेंसिंक टीम मामले की जांच में लगी है। वहीं युवक के पिता और सौतेली मां घर छोड़कर फरार थे।

पिता दूसरी पत्‍‌नी के साथ बेटे से रहता था अलग

चौरीचौरा थाना एरिया के शत्रुध्नपुर के फुटहवा में बृजनंदन चौहान का मकान है। उनका 37 वर्ष का बेटा राम केवल चौहान अपने परिवार के साथ उसी मकान के एक कमरे में रहता था। मंगलवार को स्थानीय लोगों ने रामकेवल चौहान का शव को फंदे से लटके होने की सूचना चौरीचौरा पुलिस को दी। पुलिस घटनास्थल पर पहुंच कर शव को नीचे उतारा। शव के पास चॉक से दरवाजे और गोल स्टील के बॉक्स पर कुछ लिखा हुआ था। पुलिस ने देखा तो दरवाजे व बॉक्स पर रामकेवल ने लिखा था, 'मेरी सौतेली मां ने मेरी जान ली है.'

15 दिन से पत्नी गई थी मायके

रामकेवल की पत्‍‌नी पिछले 15 दिनों से अपने मायके गई थी। मौत की सूचना मिलने पर वह भी मौके पर पहुंच गई। उसने आरोप लगाया कि उसके पति में संपत्ति विवाद में आत्महत्या की है। दरवाजे व बॉक्स पर लिखावट को पुलिस मान रही है कि रामकेवल ने मौत से पूर्व यह लिखा होगा। मृतक की पत्‍‌नी ने बताया कि वह 15 दिन पहले अपने मायके तीन बच्चों के साथ मायके चली गई थी। उसने कहा कि उसके ससुर ने दूसरी शादी की है और फुटहवा की कीमती जमीन को लेकर घर में पिता और सौतेली सास से मनमुटाव चल रहा है। रामकेवल के पिता और सौतेली मां इस समय देवरिया के रामपुर कारखाना में रहते हैं।

फोरेंसिक टीम ने घटना की जांच

पुलिस ने मंगलवार की शाम को जिस शव को बरामद किया है। वह दो दिन से फंदे पर लटका था। शव की स्थिति को देखकर स्थानीय पुलिस ने फोरेंसिंक टीम को सूचना दी। फोरेंसिंक टीम, सीओ चौरीचौरा और मृतक युवक के ससुराल के लोगों की मौजूदगी में शव को फंदे से नीचे उतारा गया। शव के पास से दुर्गध आ रही थी। ऐसा माना जा रहा है कि शव दो दिन पहले से वहां पर लटका हुआ था। फिलहाल देर रात को पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

यह लिखा था सुसाइटड नोट

मृतक युवक के शव के पास दरवाजे पर चाक से लिखा था, 'मेरी सौतेली मां ने मेरी जान ले लिया टिक्की फंसा के। वहीं एक अन्य जगह लिखा था, 'मेरे बाप ने यह घर अपने ऐस के लिए बनवाया था, मैं चला.'

वर्जन

मृतक के पिता से घटना के संबंध में पूछताछ की जाएगी। प्रथम दृष्टया यह आत्महत्या का मामला लग रहा है। संपत्ति विवाद का भी मामला सामने आया है। फोरेंसिक टीम से घटना की जांच कराई गई है। एक-एक बिंदु खंगाला जा रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ठ रूप से कुछ कहा जा सकता है।

दिनेश कुमार सिंह, सीओ चौरीचौरा

Posted By: Inextlive