- थर्सडे को फिर टूटा एक दिन में सबसे ज्यादा पॉजिटिव मिलने का रिकॉर्ड, शहर के हर एरिया से मिले संक्रमित

- एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 7837 पहुंची, 237 कोरोना पेशेंट हुए रिकवर, सर्विलांस अभियान किया गया तेज

KANPUR:शहर में कोरोना संक्रमण के हमले की रफ्तार बढ़ती ही जा रहा है। थर्सडे को फिर से रिकॉर्डतोड़ क्ख्90 नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। यह कोरोना काल में मिले एक दिन में सबसे अधिक केस हैं। इसके साथ ही सिटी में टोटल केस ब्ख्फ्9फ् हो गए हैं। हालांकि फ्फ्म्भ्9 कोरोना संक्रमित अब तक स्वस्थ हो चुके हैं। एक्टिव केस की संख्या 78फ्7 हो गई है। वहीं 8 कोरोना पेशेंट्स की इलाज के दौरान मौत हो गई।

ख्क्9 होम आइसालेशन से

थर्सडे को ख्फ्7 कोरोना पेशेंट हॉस्पिटल्स और होम आइसोलेशन के जरिए रिकवर हुए। इनमें स्वस्थ होने पर कांशीराम हॉस्पिटल से क्ख् और रामा हॉस्पिटल से ब् पेशेंट डिस्चार्ज किए गए। वहीं ख्क्9 कोरोना पेशेंट ने होम आइसोलेशन कम्प्लीट किया। हालांकि थर्सडे को इलाज के दौरान जूही के 7क् वर्षीय, हरजेंदर नगर के म्0 वर्षीय व दामोदर नगर के म्ख् साल बुजुर्ग की मौत हो गई। दर्शनपुरवा की म्7 वर्षीय महिला ने भी दम तोड़ दिया। इनमें से इलाज के दौरान ख् पेशेंट की हैलट में और ख् पेशेंट की मौत रामा मेडिकल कॉलेज में हुई। सीएमओ रिपोर्ट के मुताबिक चार और मौतें आज देरी से पोर्टल पर अपडेट हुईं। इनमें तीन पेशेंट की हैलट में और एक की मौत रीजेंसी में हुई थी।

इन क्षेत्रों में मिले संक्रमित

हर्ष नगर, नवाबगंज, शारदा नगर, शिवाजी नगर, चटाई मोहाल, कुली बाजार, आनंद नगर, गीता नगर,सर्वोदय नगर, योगेंद्र विहार, सजारी, केडीए कालोनी, परमट, बर्रा, काहू कोठी, नसीमाबाद, विनायकपुर, आईआईटी, नारामऊ, आचार्य नगर, किदवई नगर, चमनगंज, लालबंगला, अर्मापुर, बर्रा, ब्रह्मनगर, हर्ष नगर, नानकारी, हर¨जदर नगर, गुमटी नंबर पांच, काकादेव, सजेती, पांडु नगर, हूलागंज, कौशलपुरी, तिलक नगर, तिवारीपुर, दबौली, जाजमऊ आदि।

7फ्म् संभावित संक्रमित

थर्सडे को भी विशेष सर्विलांस अभियान चलाया और 7फ्म् संभावित संक्रमित चिन्हित किए। इसमें अरबन एरिया में ख्फ्फ् टीमों ने क्फ्797 घरों का सर्वे किया। लक्षणयुक्त ब्ख्8 व्यक्तियों को चिन्हित किया। रूरल एरिया में ब्क्भ् टीमों ने क्89क्ब् घरों का सर्वे कर फ्08 को संभावित पेशेंट चिन्हित किए।

बस अड्डे पर क्8 पॉजिटिव

झकरकटी बस अड्डे पर भी कोरोना पेशेंट मिलने का सिलसिला जारी है। थर्सडे को हेल्थ डिपार्टमेंट की टीम ने ख्00 पैसेंजर्स की जांच की। ख्00 में से क्8 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इन्हें कोविड कंट्रोल रूम की मॉनीट¨रग में होम आइसोलेट कराया गया है।

डिस्चार्ज किए गए पेशेंट

काशीराम हॉस्पिटल -क्ख्

रामा हॉस्पिटल- ब्

रीजेंसी हॉस्पिटल- ख्

होम आइसोलेशन कम्प्लीट -ख्क्9

Posted By: Inextlive