-सुबह भैरोघाट इंटेक प्वाइंट की लाइट तीन घंटे तक गुल रही

- रॉ वाटर जलकल मुख्यालय नहीं भेजा जा सका

KANPUR: गर्मी बढ़ने के साथ ही पानी की डिमांड भी बढ़ गई है, लेकिन लोअर गंगा कैनाल बन्द होने व पॉवर क्राइसिस के कारण वाटर सप्लाई प्रभावित है। लोगों को ड्रिकिंग वाटर क्राइसिस का सामना करना पड़ रहा है। संडे को फाल्ट के कारण भैरोघाट पं¨पग स्टेशन की लाइट तीन घंटे तक गुल रही। इससे सिटी में वाटर सप्लाई के लिए रॉ वाटर जलकल मुख्यालय नहीं भेजा जा सका। जिससे क्भ् लाख से ज्यादा लोगों को पानी के लिए परेशान होना पड़ा।

तीन से छह बजे तक

जलकल अधिकारी के मुताबिक भैरोघाट इंटेक प्वाइंट के जरिए जलकल गंगा से ख्0 करोड़ लीटर पानी लेता है। फाल्ट होने की वजह से भैरोघाट पं¨पग स्टेशन की लाइट सुबह लगभग तीन से छह बजे तक नहीं आई। इसकी वजह से रॉ वाटर ट्रीटकर सिटी के विभिन्न क्षेत्रों में स्थित जोनल पम्पिंग स्टेशनों को नहीं भेजा जा सका। मुख्यालय में जो ट्रीट वाटर स्टोर था, वही सप्लाई किया गया। इसकी वजह से अधिकांश क्षेत्रों में सुबह की वाटर सप्लाई प्रभावित रही। कहीं कुछ देर पानी आया तो कहीं नलों से बूंद ही टपकती रही।

आज शाम प्रभावित रहेगी सप्लाई

यूपीएमआरसी की टीम मोतीझील में मेट्रो का काम कर रही है। यहां से निकल रही वाटरलाइन मंडे को शिफ्ट की जाएगी। इस वजह से मंडे की शाम वाटर सप्लाई प्रभावित रहेगी।

Posted By: Inextlive