kanpur@inext.co.in KANPUR: सिटी में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच राहत भरी खबर भी आई. संडे को 64 संक्रमितों के होम आइसोलेशन में रिकवर होने के बाद अब तक 20009 संक्रमित घर में ही इला

- 67 परसेंट कोरोना पेशेंट होम आइसोलेशन से हुए रिकवर, संडे को मिले 111 नए संक्रमित, 2 की इलाज के दौरान मौत

>kanpur@inext.co.in

KANPUR: सिटी में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच राहत भरी खबर भी आई। संडे को 64 संक्रमितों के होम आइसोलेशन में रिकवर होने के बाद अब तक 20,009 संक्रमित घर में ही इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं। यह कुल संक्रमितों का 67 परसेंट है। मालूम हो कि शासन ने कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए जुलाई से ही होम आइसोलेशन में रह कर कोरोना संक्रमितों के इलाज की इजाजत दी थी। जिसके बाद बड़ी संख्या में एसिम्टोमैटिक पेशेंट्स ने घर में ही रह कर मेडिकेशन कराया। इन्हीं पेशेंट्स की सबसे ज्यादा रिकवरी भी हुई है।

111 नए संक्रमित मिले

सिटी में संडे को कोरोना वायरस के 111 नए संक्रमित मिले। सीएमओ ऑफिस से जारी 24 घंटे की रिपोर्ट के मुताबिक इस दौरान 74 संक्रमित सही भी हो गए। 2 संक्रमितों की इलाज के दौरान एलएलआर हॉस्पिटल में मौत हो गई। सिटी में अब तक मिले कोरोना संक्रमितों की संख्या संडे को 29,832 हो गई। जबकि मौत का आंकड़ा 765 हो गया है। 27887 संक्रमित कोरोना को मात भी दे चुके हैं। 1180 का अभी इलाज चल रहा है।

इन इलाकों में मिले संक्रमित

हरजिंदर नगर, अशोक नगर, किदवई नगर, बर्रा, सत्यम विहार, आदर्श नगर, पनकी, राधापुरम, जाजमऊ, गंगापुर, निराला नगर, कल्याणपुर,माधवपुरम, कर्नलगंज, अनवरगंज, फजलगंज, नवाबगंज, चमनगंज,सर्वोदय नगर, बाबूपुरवा, काकादेव, मेस्टन रोड, आजाद नगर, लाजपत नगर, रायपुर, राजीव विहार, कौशलपुरी, लखनपुर, शास्त्रीनगर, जूही, प्रेम नगर, तेजाबमिल कैंपस, दयानंद विहार, नंदगांव, सिविल लाइंस, आनंद नगर, नवीन नगर, केशवपुरम, वसुंधरा विहार, रंजीत नगर, मसवानपुर, आरके नगर, गोि1वंद नगर।

4,682 सैंपल की जांच

सिटी में संडे को कुल 4,682 सैंपल की जांच की गई। सबसे ज्यादा 2,547 सैंपल एंटीजेन रैपिड कार्ड के जरिए टेस्ट किए गए। जिसमें 25 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। वहीं आरटीपीसीआर जांच के लिए 2,104 सैंपल कोविड लैब भेजे गए। जबकि ट्रू नॉट व सीबी नॉट मशीन से 31 सैंपल की जांच की गई।

10 हॉस्पिटल से रिकवर

सिटी में होम आइसोलेशन और कोविड अस्पतालों में ट्रीटमेंट के बाद 74 संक्रमित ठीक हो गए। 64 होम आइसोलशन में तो 10 कोविड अस्पतालों में सही हुए। इनमें से 6 को एलएलआर अस्पताल से और 2-2 संक्रमितों को रिजेंसी व एसपीएम हॉस्पिटल से डिस्चार्ज कर घर भेजा गया।

Posted By: Inextlive