- एकेटीयू ने जारी किया बीटेक थर्ड ईयर का रिजल्ट, इंटर्नल मा‌र्क्स न मिलने 150 स्टूडेंट्स का रिजल्ट रोका गया

KANPUR: एकेटीयू ने मंडे को बीटेक थर्ड इयर के आठवें सेमेस्टर का रिजल्ट जारी कर दिया। जिसमें लगभग 35 हजार स्टूडेंट्स को अगले सेशन के लिए प्रमोट किया गया है। कानपुर स्थित करीब एक दर्जन से अधिक इंजीनियरिंग कॉलेजों के 1500 स्टूडेंट्स भी तीसरे से चौथे साल में प्रमोट हो गए हैं। एकेटीयू के जारी रिजल्ट में केवल चार स्टूडेंट फेल हुए हैं। वहीं इंटर्नल नंबर न मिलने की वजह से 150 स्टूडेंट्स का रिजल्ट रोक दिया गया है।

वेबसाइट पर अपलोड

एग्जाम कंट्रोलर प्रो। राजीव कुमार ने बताया कि बीटेक थर्ड ईयर में करीब 35 हजार स्टूडेंट्स थे जिनको प्रमोट किया गया है। रिजल्ट वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। मार्कशीट भी जल्द जारी कर दी जाएगी। बीटेक पहले और दूसरे साल का रिजल्ट भी तैयार किया जा रहा है। 31 जुलाई तक जारी कर दिया जाएगा।

इंटरनल मा‌र्क्स नहीं भेजे

प्रो। राजीव ने बताया कि कई कॉलेजों ने अपने स्टूडेंट्स के इंटर्नल मा‌र्क्स नहीं भेजे हैं। जिसकी वजह से उनके स्टूडेंट्स का रिजल्ट रोक दिया गया है। जबकि कुछ संस्थानों ने अपने पूर्व स्टूडेंट्स के इंटर्नल व प्रैक्टिकल एग्जाम के नंबर वेबसाइट पर अपलोड नहीं किए हैं। ऐसे में इनका रिजल्ट जारी नहीं किया जा सका है। इंटर्नल मा‌र्क्स आने के बाद रुके हुए 150 स्टूडेंट्स का रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा।

Posted By: Inextlive