kanpur@inext.co.in kanpur: 'पत्‍‌नी से कलह के बाद गंगा बैराज में जान देने जा रहे हैं. अगर उनका शव मिले तो भाइयों के हवाले कर दिया जाए. भाइयों को तंग न किया जाए.' संडे रात करीब क्ख् बजे पुलिस कंट्रोल रूम पर ये कॉल आते ही

- 112 नंबर पर कॉल कर युवक सुसाइड करने गंगा बैराज पहुंचा, पुलिस ने बचाई जान

>kanpur@inext.co.in

KANPUR: 'पत्‍‌नी से कलह के बाद गंगा बैराज में जान देने जा रहे हैं। अगर उनका शव मिले तो भाइयों के हवाले कर दिया जाए। भाइयों को तंग न किया जाए.' संडे रात करीब क्ख् बजे पुलिस कंट्रोल रूम पर ये कॉल आते ही हड़कंप मच गया। कॉल करने वाले का फोन भी स्विच ऑफ हो गया। कंट्रोल रूम की ओर से पुलिस को सतर्क करने के साथ गंगा बैराज की ओर तैनात पीआरवी को भी सूचना दी गई। पीआरवी जवानों ने बैराज से छलांग लगाने से पहले ही युवक को पकड़कर उसकी जान बचा ली।

काउंसिलिंग के बाद छोड़ा

कंट्रोलरूम की सूचना पर पीआरवी में तैनात रत्ना, प्रेमलता और मनोज कुमार ने युवक को बैराज से कुछ पहले बाइक खड़ी करके बैराज की ओर जाते देखा। तीनों ने छलांग लगाने से पहले ही उसे पीछे से पकड़ लिया। एसपी वेस्ट डॉक्टर अनिल कुमार ने बताया कि पकड़े गए युवक का नाम अजीत है और वह आवास विकास केशवपुरम में किराए के मकान में रहता है। उसका आरोप है कि उसकी पत्नी उससे बेवजह झगड़ा करती है। इसलिए परेशान होकर वह जान देने निकला था। काउंसि¨लग करने के बाद उसे जमानत पर छोड़ दिया गया। एसपी ने कहा कि युवक की जान बचाने वाले पीआरवी जवानों को सम्मानित भी किया जाएगा।

Posted By: Inextlive