अब कोरोना पर भारी पड़ रहे फाइटर्स

-कांशीराम ट्रामा सेंटर से डिस्चार्ज किए गए 41 पेशेंट, डीएम, डीआईजी और सीएमओ ने ताली बजाकर विदा किया

-कानपुर में तेजी से बढ़ रहा है कोरोना पेशेंट्स के ठीक होने का आंकड़ा, अब तक 100 पेशेंट जीत चुके हैं कोरोना की जंग

KANPUR: सिटी में कोविड-19 के बढ़ते केसेस के बीच राहत देने वाली खबरें भी आ रही हैं। इससे कोरोना पेशेंट्स का हौसला बढ़ रहा है। मंडे को रामादेवी स्थित कांशीराम हॉस्पिटल से 36 कोरोना पेशेंट को डिस्चार्ज कर घर भेज दिया गया है। इन सभी लगातार तीन जांच रिपोर्ट निगेटिव आई हैं। जिसके बाद डिस्चार्ज करने का फैसला लिया गया। इसमें ज्यादातर कुलीबाजार हॉट स्पॉट के लोग शामिल थे। वहीं इनको विदा करने और हौसला बढ़ाने के लिए डीएम डॉ। ब्रह्मदेव राम तिवारी, डीआईजी अनंत देव और सीएमओ डा। अशोक शुक्ला ने तालियां बजाकर सभी को बधाई दी। ट्यूजडे को भी कोरोना के 29 और पेशेंट्स को डिस्चार्ज किया जा सकता है। इनकी तीसरी रिपोर्ट का वेट किया जा रहा है।

स्वास्थ्य विभाग की बड़ी कामयाबी

कांशीराम हॉस्पिटल, रामादेवी में भर्ती 60 पेशेंट जब तीसरी जांच कराई गई तो इसमें 36 की रिपोर्ट नेगेटिव आई। कानपुर में यह ऐसा पहला मौका है जब एक साथ कोरोना के मरीज इतनी बड़ी संख्या में स्वस्थ हुए हों। स्वास्थ्य विभाग इसे अपनी एक बड़ी कामयाबी मान रहा है। कानपुर में कोरोना से रिकवर होने वालों की संख्या बढ़कर 95 पर पहुंच गई है। डीएम डॉ। ब्रह्मदेव राम तिवारी के मुताबिक ठीक होने वाले ज्यादातर पेशेंट कुलीबाजार के हैं। कानपुर में अब कुल एक्टिव केस की संख्या 199 पर आ गई है। कोरोना के संक्त्रमण से कानपुर में अब तक 7 लोगों की मौत भी हो चुकी है।

ट्रीटमेंट के साथ प्यार भी

मंडे को जिन कोरोना पेशेंट्स को विदाई दी गई, उनमें से अधिकतर कुली बाजार मदरसे से जुड़े हुए छात्र हैं। इनके चेहरों पर ठीक होने की खुशी साफतौर पर दिखी। ठीक होकर घर जाने से पहले इन लोगों ने भावुक शब्दों के साथ मेडिकल स्टाफ का धन्यवाद किया। पेशेंट्स ने बताया कि खाने के साथ दवाई और प्यार भी खूब मिला। कहा कि दुआ है कि ये बीमारी अब किसी को न लगे।

-------------

52 और पेशेंट की तैयारी

कांशीराम के बाद जाजमऊ ईएसआई में एडमिट 29 कोरोना पेशेंट्स की दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है। उनकी तीसरी जांच रिपोर्ट ट्यूजडे तक आ जाएगी। जिसके बाद उन्हें डिस्चार्ज किया जाएगा। वहीं जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज के कोविड हॉस्पिटल में एडमिट 23 पेशेंट की भी दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आई है। उनके तीसरी जांच के लिए सैंपल मंडे को लैब भेजे गए हैं। मंडे को जहां कानपुर में कोरोना वायरस से रिकवर करने वाले पेशेंट्स की संख्या 96 थी, वहीं 2 दिनों में इसके 150 होने की उम्मीद है। मंडे को ही कोरोना वायरस से जंग जीतने वालों का रिकवरी रेट 19.72 परसेंट से बढ़कर 31.78 परसेंट हो गया।

----------

कानपुर में एक्टिव केसेस 199 हो गए हैं। रिकवरी रेट बढ़ रहा है। एक-दो दिन में और लोग डिस्चार्ज किए जाएंगे। जिला प्रशासन, पुलिस, सीएमओ और डब्लूएचओ की टीमें लगातार रेंडम सैंपलिंग, स्मार्ट सैंपलिंग कर रही है। हर पॉजिटिव पेशेंट की कॉटेक्ट ट्रेसिंग की गई है।

-डॉ। ब्रह्म देव राम तिवारी, डीएम।

--------------------

36 कोराना पेशेंट ठीक होने पर किए गए डिस्चार्ज

95 पेशेंट अब तक किए जा चुके हैं डिस्चार्ज

32 परसेंट के करीब पहुंच गया है रिकवरी रेट

199 एक्टिव पेशेंट अब बचे हैं कानपुर में

302 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं अब तक

7 पेशेंट की कोरोना से अब तक हो चुकी है मौत

Posted By: Inextlive