- प्रयागराज में शुरू हो रहे माघ मेला के लिए रोडवेज की तैयारी, 13 जनवरी से चलेंगी, रूटीन बसों के चक्कर भी बढ़ेंगे

- ट्रेनों का संचालन कम होने से रोडवेज पर रहेगा ज्यादा लोड, पिछली बार से इस बार और अधिक पैसेंजर होने की संभावना

KANPUR: प्रयागराज में संगम की रेती पर माघ मेला शुरू होने के चंद दिन शेष बचे हैं। यूपी समेत देश और विदेश से भी लोग इस मेले में शामिल होंगे। कानपुर में रोडवेज प्रशासन ने भी अपनी तैयारी को पूरा कर लिया है। कानपुर से प्रयागराज जाने वाले पैसेंजर्स की सुविधा के लिए 45 स्पेशल बसों का संचालन रोडवेज करेगा। यह स्पेशल बसें अर्धकुं भके दौरान स्टेट गवर्नमेंट ने पब्लिक की सुविधा के लिए चलाई थी। इन बसों का संचालन 13 जनवरी से मेला खत्म होने तक झकरकटी बस अड्डे से प्रयागराज के बीच होगा। इसके साथ ही प्रयागराज जाने वाली रोडवेज बसों के फेरे भी बढ़ाएगा। क्योंकि फिलहाल ट्रेनों का संचालन नाममात्र का ही हो रहा है।

इस बार और बड़ा चैलेंज

बसों का मेंटीनेंस किया जा रहा है। जिससे कि माघ मेला के प्रमुख स्नान से पहले ही स्पेशल बसें चालू की जा सके। झकरकटी बस अड्डा एआरएम राजेश सिंह ने बताया कि इस साल माघ मेले में स्पेशल बसों का संचालन करने के साथ रूटीन बसों के चक्कर बढ़ाए जाएंगे। जिससे पब्लिक को ट्रांसपोर्ट की समस्या न हो, उन्होंने बताया कि कोरोना काल की वजह से ट्रेनों का संचालन नाम मात्र होने व लोकल ट्रेनों का संचालन न होने की वजह से अन्य वर्षो की अपेक्षा यह वर्ष रोडवेज के लिए काफी चैलेंजिंग होगा।

तीन टीआई की बस अड्डे में तैनाती

रोडवेज आफिसर के मुताबिक माघमेला शुरू होने के दिन से झकरकटी बस अड्डे में अन्य वर्षो की अपेक्षा अधिक पैसेंजर लोड होने की संभावना है। पैसेंजर्स को किसी प्रकार की कोई समस्या न फेस करनी पड़े। इसके लिए बस अड्डा परिसर में तीन रोडवेज टीआई की तैनाती की जाएगी। इसके अलावा परिसर में एक शिफ्ट में 6 पीआरडी जवानों भी तैनात किए जाएंगे।

Posted By: Inextlive