kanpur@inext.co.in kanpur : किदवई नगर पुलिस

-लड़कियों को जाल में फंसाकर शादी करने वाला ढोंगी बाबा गिरफ्तार

-पोल खुलने पर पांचवीं पत्नी ने हत्या का प्रयास, कुकर्म और धोखेबाजी कर शादी का केस कराया दर्ज

-30 लड़कियों के साथ कर रहा चैटिंग, शादी डॉट कॉम पर भी फर्जी नाम से बना रखा थ प्रोफाइल

>kanpur@inext.co.in

KANPUR : किदवई नगर पुलिस ने तंत्र-मंत्र के जरिए भोली भाली लड़कियों को अपने जाल में फंसाकर शादी करने वाले ढोंगी बाबा को गिरफ्तार किया है। आरोपी बाबा एक दो नहीं बल्कि पांच शादियां कर चुका है और छठवीं शादी करने की तैयारी कर रहा था। लेकिन शादी से पहले ही पांचवीं पत्नी को उसकी हकीकत का पता चला गया और उसने बाबा के खिलाफ हत्या का प्रयास, कुकर्म और धोखेबाजी से शादी करने की रिपोर्ट दर्ज करा दी। पुलिस ने बाबा को गिरफ्तार कर उसकी कुंडली खंगालनी शुरू कर दी है।

शाहजहांपुर का रहने वाला

किदवई नगर पुलिस ने अनुज चेतन कठेरिया उर्फ अनुज चेतन सरस्वती को गिरफ्तार किया है। पुलिसके मुताबिक अनुज शाहजहांपुर का रहने वाला है और तंत्र-मंत्र करता है। अनुज ने अपनी चार शादियां छिपाकर श्याम नगर की रहने वाली महिला के साथ में पांचवी शादी की थी। पांचवी पत्नी को जब पति की पहले हुई चार शादियों का पता चला तो उसने पुलिस को पूरी हकीकत बता दी। चकेरी थाने में रेप व हत्या के प्रयास का मुकदमा भी दर्ज कराया।

भाई की पत्नी को भी

पांचवीं पत्नी ने पुलिस को बताया कि अनुज नाम और मजहब बदल कर भोली-भाली लड़कियों को अपने जाल में फंसाता है और फिर शादी कर लेता है। पांचवीं पत्नी की ओर से पुलिस में दर्ज शिकायत के मुताबिक, शादी के कुछ दिन बाद ही अनुज ने उसका उत्पीड़न शुरू कर दिया। इसी मुकदमे में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक अनुज ने अपने छोटे भाई की पत्नी को भी नहीं छोड़ा। छोटे भाई की पत्नी ने शाहजहांपुर के निगोही थाने में 2016 में अनुज पर रेप का मुकदमा दर्ज कराया था। आरोपी को अरेस्ट कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मौलवी बनने का स्वांग

पुलिस ने जब चेतन की कुंडली खंगाली तो पता चला कि अनुज ने शाहजहांपुर के निगोही थाना क्षेत्र में मां कामाख्या, बंजारे बाबा कल्याण सेवा ट्रस्ट के नाम से तंत्र मंत्र का अड्डा बना रखा है। वहां पर अपनी परेशानी लेकर आने वाली युवतियों को जाल में फंसाता है। इसके बाद उनका उत्पीड़न करता है।

8वीं पास, बताता थ्ा ग्रेजुएट

अनुज कठेरिया ने शादी डॉट कॉम में भी अपनी प्रोफाइल बना रखी है। इसमें उसने अपना नाम लकी पांडेय बताया है। पुलिस की जांच में पता चला है कि करीब 32 लड़कियों से अनुज चै¨टग करता है। जिसका रिकॉर्ड भी मिला है। उसमें यह कभी खुद को टीचर बताता है तो किसी को होटल मालिक। आठवीं तक पढ़ा अनुज खुद को ग्रेजुएट बताता है और अंग्रेजी में चैट करता है।

2005 में की पहली शादी

-अनुज ने 16 साल पहले मैनपुरी की युवती से पहली शादी की थी जिसका कोर्ट में तलाक का मुकदमा चल रहा है।

- अनुज ने दूसरी शादी बरेली की युवती से साल 2010 में की थी, इसका भी तलाक का मुकदमा चल रहा है।

- तीसरी शादी अनुज ने 2014 में जनपद औरैया की रहने वाली युवती के साथ किया जिसे भी इसने छोड़ दिया।

- चौथी शादी अनुज ने तीसरी पत्नी की ही चचेरी बहन के साथ की। जिसने अनुज का सच जानने के बाद सुसाइड कर लिया था।

- अनुज ने पांचवी शादी कानपुर के श्याम नगर की रहने वाली युवती के साथ 2019 में की, उसी की शिकायत पर गिरफ्तार

आरोपी बाबा अनुज चेतन कठेरिया उर्फ अनुज चेतन सरस्वती को किदवई नगर थाने की पुलिस ने गिरफ्तार किया है। अब तक की जांच में अनुज पर अलग-अलग जनपदों में दर्ज मुकदमे प्रकाश में आए हैं। सभी को एक साथ रखकर जांच की जा रही है।

- रवीना त्यागी, पुलिस उपायुक्त दक्षिण, कानपुर नगर

Posted By: Inextlive