- कमिश्नर ने किया जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज के कोविड केयर सेंटर्स का इंस्पेक्शन

- टेस्टिंग व ट्रीटमेंट कैपेसिटी बढ़ाने के निर्देश, स्टॉफ की दिक्कत पर की प्रमुख सचिव से बात

KANPUR: कोरोना संक्रमण का पता लगाने के लिए सबसे विश्वसनीय माने जाने वाली आरटीपीसीआर जांच की कैपेसिटी जल्द बढ़ जाएगी। जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज की कोविड टेस्टिंग लैब में प्रति दिन आरटीपीसीआर जांच की कैपेसिटी 3 हजार से बढ़ा कर 5 हजार एक हफ्ते में की जाएगी। इसके अलावा एलएलआर हॉस्पिटल में कोविड ट्रीटमेंट के लिए बेड कैपेसिटी को 200 से बढ़ा कर 360 बेड किया जाएगा। इसमें 200 बेड वेंटीलेटर के होंगे।

कोरोना पेशेंट्स से की बातचीत

कमिश्नर डॉ। राजशेखर ने मेडिकल कॉलेज की कोविड विंग का इंस्पेक्शन कर कोविड ट्रीटमेंट से जुड़ी यह दो अहम सुविधाएं बढ़ाने के निर्देश दिए। वह खुद भी कोविड विंग में कोरोना संक्रमितों के बीच गए और उनसे बातचीत कर इलाज की सुविधाओं के बारे में जाना। इस बीच कई पेशेंट्स और उनके तीमारदारों ने गंदगी और पेशेंट्स से जुड़ी जानकारी समय से नहीं मिलने की शिकायत की। जिस पर कमिश्नर ने प्रिंसिपल को कोविड विंग में सफाईकर्मियों को बढ़ाने के लिए कहा।

स्टाफ कम होने की शिकायत

कमिश्नर से कोविड केयर में स्टाफ की किल्लत और हटाए गए स्टाफ की सैलरी की शिकायत भी अस्पताल प्रशासन की ओर से की गई। जिस पर कमिश्नर ने प्रमुख सचिव मेडिकल एजुकेशन और अपर मुख्य सचिव हेल्थ से फोन पर बात की। इस दौरान प्रिंसिपल प्रो.आरबी कमल, वाइस प्रिंसिपल प्रो। रिचा गिरि, एसआईसी डॉ.ज्योति सक्सेना, कोविड विंग के नोडल अफसर डॉ.सौरभ अग्रवाल, न्यूरेा सर्जरी विभाग के एचओडी डॉ.मनीष सिंह प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive