अक्टूबर से रेलवे चलाएगा 50 जोड़ी स्पेशल ट्रेनें

Updated Date: Mon, 28 Sep 2020 10:48 AM (IST)

-पैसेंजर लोड बढ़ने से मुंबई, सूरत, अहमदाबाद रूट पर स्पेशल ट्रेनों की संख्या बढ़ाने की तैयारी कर रहा रेलवे

-इन रूट पर अगले दो महीने तक फुल चल रहीं हैं सभी ट्रेनें, स्पेशल ट्रेन चलने से मिल सकेगी कंफर्म टिकट

---------

KANPUR: अगर आप को भी मुंबई, सूरत, अहमदाबाद समेत अन्य शहरों के लिए ट्रेनों में कंफर्म टिकट नहीं मिल रही है तो यह खबर आपको थोड़ी राहत देगी। रेलवे इसी वीक दिल्ली-हावड़ा, गोरखपुर-कानपुर-मुंबई, पटना-कानपुर-सूरत रूट समेत देश के विभिन्न रूटों पर 50 जोड़ी स्पेशल ट्रेनें और चलाने जा रहा है। जिससे सभी को आसानी से कंफर्म टिकट मिल सके। रेलवे आफिसर्स के मुताबिक मुंबई, सूरत, अहमदाबाद रूट पर चलाई गई सभी स्पेशल व क्लोन ट्रेनें अगले दो महीने तक फुल हो चुकी हैं। पैसेंजर्स की समस्या को देखते हुए स्पेशल ट्रेनें बढ़ाने का फैसला लिया गया है।

तत्काल टिकट में जद्दोजहद

एनसीआर पीआरओ अमित मालवीय ने बताया कि बताया कि कानपुर से मुंबई, सूरत व अहमदाबाद जाने वाली ट्रेनों में लंबी वेटिंग चल रही है। तत्काल टिकट के लिए भी पैसेंजर्स को काफी जद्दोजहद करनी पड़ रही है। अनलॉक 4.0 के बाद ट्रेनों में अचानक पैसेंजर लोड बढ़ गया है। दूसरे प्रदेशों से लौटे लोग वापस अपने काम-धंधे पर लौट रहे हैं। मुंबई व सूरत रूट पर सबसे ज्यादा मारामारी है। पैसेंजर्स की संख्या को देखते हुए रेलवे जल्द ही इस रूटों में और स्पेशल ट्रेनों का संचालन करेगा।

फ‌र्स्ट अक्टूबर से राहत

कानपुर सेंट्रल स्टेशन में बीते दिनों इंस्पेक्शन करने आए डीआरएम के मुताबिक एक अक्टूबर से रेल पैसेंजर्स को काफी राहत मिलेगी। उन्होंने बताया कि दो स्टेट की मंजूरी के बाद ही एक स्टेट से दूसरे स्टेट के बीच ट्रेनों का संचालन शुरू किया जा रहा है। यूपी, महाराष्ट्र और गुजरात स्टेट गवर्नमेंट की स्पेशल ट्रेनों का संचालन करने पर बात चल रही है। जिसको जल्द मंजूरी मिल जाएगी। जिसके बाद ट्रेनों का संचालन शुरू कर दिया जाएगा।

----------

ट्रेनों का स्टेटस

पुष्पक एक्सप्रेस- 5 दिसंबर--44वेटिंग

गोरखपुर-एलटीटी-5 दिसंबर- 8वेटिंग

कुशीनगर एक्सप्रेस-5 दिसंबर-9 वेटिंग

गोरखुपर-बांद्रा- 5 दिसंबर- 50वेटिंग

अवध एक्सप्रेस- 9दिसंबर-6वेटिंग

--------------

कोट

मुंबई व सूरत रूट की ट्रेनों में काफी वेटिंग चल रही है। एनसीआर से मुंबई, सूरत, अहमदाबाद समेत अन्य रूटों में सितंबर लास्ट वीक व अक्टूबर के फ‌र्स्ट से कई और स्पेशल ट्रेनों का संचालन करने की तैयारी है। इससे रेल पैसेंजर्स को काफी रिलीफ मिलेगा।

अमित मालवीय, पीआरओ, एनसीआर

Posted By: Inextlive
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.