- पांच जिंदगियां और लील गया कोरोना वायरस, 62 पेशेंट सही होकर डिस्चार्ज, रिकवरी रेट में आया सुधार

----------------

KANPUR: सिटी में फ्राईडे को नए कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बीते कुछ दिनों के मुकाबले कम रहा। शाम तक 53 नए संक्रमित ही मिले। स्वास्थ्य विभाग की 24 घंटे की रिपोर्ट में 112 संक्रमित मिले। 5 कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई। वहीं 61 संक्रमित ठीक भी हुए। जिन्हें डिस्चार्ज कर उनके घर भेजा गया। संक्रमितों के रिकवरी रेट में भी फ्राईडे को सुधार हुआ। हालांकि एक्टिव केसेस की संख्या अभी भी 1500 से ऊपर ही है। फ्राईडे को सांसद सत्यदेव पचौरी ने कोविड पेशेंट्स का ऑक्सीजन लेवल मापने में यूज किए जाने वाले 200 पल्स ऑक्सीमीटर सीएमओ को सौंपे। नए संक्रमित परमट और जेके मंदिर में भी मिले। संक्रमितों को आइसोलेट कराने के साथ ही आनन्देश्वर मंदिर परमट को सील कर उसमें सेनेटाइजेशन का काम शुरू कराया गया है। कानपुर नगर की एक विधानसभा के एक विधायक को भी कोरोना संक्रमण होने की पुष्टि हुई है। वहीं कोरोना से हुए पांच मौतों में 3 संक्रमितों की एलएलआर हॉस्पिटल में, एक की कांशीराम हॉस्पिटल और एक की जीटीबी हॉस्पिटल में मौत हुई।

कई क्षेत्रों में नहीं हुआ सेनेटाइजेशन

लगातार विभिन्न क्षेत्रों में कोरोना पॉजिटिव पेशेंट मिलने के बावजूद कई इलाकों में सेनेटाइजेशन अभी तक नहीं हो सका है। इसके पीछे नगर निगम और स्वास्थ्य विभाग का आपसी तालमेल न होना बताया जा रहा है। अभी दो दिन पहले ही नगर आयुक्त ने सीएमओ को लिखा था कि जिस क्षेत्र में कोरोना पेशेंट मिले उसकी सूचना 24 घंटे के अंदर दे दी जाए। जिससे उस क्षेत्र में में सेनेटाइजेशन कर संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।

इन संक्रमितों की हुई मौत

नवाबगंज-68 साल पुरुष

सर्वोदय नगर-55 महिला

गोविंद नगर- 69 साल पुरुष

रतनलाल नगर-51 साल पुरुष

केशव नगर-63 साल पुरुष

इन इलाकों से मिले पॉजिटिव

स्वरूप नगर, तिलक नगर, अशोक नगर, आरके नगर, आजाद नगर, हर्ष नगर, पी रोड, जेके मंदिर, नवाबगंज, साकेत नगर, उर्सला कैंपस, मेडिकल कॉलेज कैंपस ,गांधी नगर, लालबंगला, आवास विकास, सिविल लाइंस, कुलीबाजार, घंटाघर,पनकी, परमट, पुराना कानपुर, चकेरी, सूटरगंज, मनीरामबगिया, अनवरगंज, लालकॉलोनी, जूही, यशोदा नगर, श्याम नगर, कल्याणपुर, बाबूपुरवा,केशवपुरम, दर्शनपुरवा, बंगालीमोहाल, हंसपुरम, श्ास्त्रीनगर।

61 पेशेंट ठीक होकर घर गए

फ्राईडे को भी अलग-अलग अस्पतालों से कुल 61 कोरोना संक्रमितों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया। इनमें 37 संक्रमित एलएलआर हॉस्पिटल से, 14 कांशीराम अस्पताल से, 1 रामा मेडिकल कालेज से, 2 जीटीबी हॉस्पिटल से, 2 एसपीएम हॉस्पिटल से, दो नारायणा और 2 संक्रमित ईएसआई जाजमऊ हॉस्पिटल से ठीक होने के बाद डिस्चार्ज कर घर भेजे गए।

Posted By: Inextlive