कोरोना का प्रकोप और हुआ तेज हैलट कैंपस की बुजुर्ग महिला सहित तीन पेशेंट ने दम तोड़ा शहर के हर एरिया से मिल रहे संक्रमित अब तक 981 पेशेंट ठीक होने के बाद हो चुके डिस्चार्ज।

KANPUR: सिटी में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। साथ ही मार्टेलिटी भी बढ़ रही है। मंडे को हेल्थ डिपार्टमेंट से मिली अपडेट के मुताबिक, 24 घंटे में कुल 54 नए संक्रमित मिले। इसमें 26 नए संक्रमित प्राइवेट लैब से मिले हैं। वहीं दो संक्रमितों की एलएलआर हॉस्पिटल में और हैलट कैंपस में रहने वाली एक संक्रमित महिला की एसजीपीजीआई में इलाज के दौरान मौत हो गई। वहीं 14 संक्रमित ठीक होने के बाद घर भी भेजे गए हैं।

एसजीपीजीआइर् में मौत

हेल्थ डिपार्टमेंट से शाम को मिली अपडेट के मुताबिक कोरोना वायरस से संक्रमित दो पेशेंट्स की मंडे को इलाज के दौरान मौत हो गई। मरने वालों में नेहरू नगर निवासी एक 58 साल का संक्रमित शख्स है। जिन्हें बुखार और संास लेने में दिक्कत होने पर हैलट में भर्ती कराया गया था। वहीं हैलट कैंपस में रहने वाली 62 साल की महिला की एसजीपीजीआई में मौत हो गई। मंडे रात को कोविड आईसीयू में भर्ती हरवंश मोहाल में रहने वाले 47 साल के शख्स की इलाज के दौरान मौत हुई। उन्हें सीवियर एक्यूट रेस्पेरेटरी इंफेक्शन और हाईपाक्सिया की शिकायत पर 4 जुलाई को भर्ती कराया गया था। मालूम हो कि कानपुर में अब तक कोरोना से 62 लोगों की मौत हो चुकी है।

इन जगहों में मिले पॉजिटिव

मंडे की सीएमओ आफिस से मिली रिपोर्ट में आए नए कोरोना संक्रमित

दौलतगंज,रावतपुर,आर्यनगर, शिवकटरा,यशोदा नगर, झकरकटी, कमला टॉवर, मेडिकल कालेज, पनकी, साकेत नगर,नवाबगंज,चकेरी, शास्त्री नगर, एयरफोर्स स्टेशन, बर्रा-8,गांधीनगर, केशव नगर,सिविल लाइंस, ग्वालटोली, जूही, सर्वोदय नगर, लखनपुर, स्वरूप नगर, रामादेवी कैंट, बादशाहीनाका, गोविंद नगर इलाकों के रहने वाले हैं।

14 ने दी कोरोना को मात

कोरोना संक्रमितों के ठीक होने का सिलसिला भी जारी है। मंडे को 14 कोरोना संक्रमितों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज कर घर भेज दिया गया। नारायणा मेडिकल कालेज से 6 संक्रमित, हैलट अस्पताल से 3 और रामा मेडिकल कालेज से 5 संक्रमित डिस्चार्ज किए गए.कानपुर में अब तक 981 कोरोना संक्रमित ठीक हो चुके हैं।

637 सैंपल जांच को भेजे

संडे को एलएलआर हॉस्पिटल और स्वास्थ्य विभाग की ओर से कुल 637 सैंपल कोरोना की जांच के लिए मेडिकल कालेज की कोविड-19 लैब भेजे गए। 118 सैंपल एलएलआर हॉस्पिटल के हैं। जबकि 85 सैंपल क्वारंटीन सेंटर से, 244 पूल सैंपल, 18 हॉटस्पॉट से सैंपल लिए गए हैं। सर्विलांस से 55 सैंपल जांच को भेजे गए हैं। जबकि अन्य 110 सैंपल भी स्वास्थ्य विभाग ने जांच को भेजे हैं।

Posted By: Inextlive