IIT की प्लेसमेंट ड्राइव में डोमेस्टिक प्लेसमेंट ऑफर्स को ज्यादा तरजीह। चौथे दिन भी देर रात तक चलती रही ड्राइव 100 से ज्यादा स्टूडेंट ने स्वीकार किए ऑफर।

KANPUR: आईआईटी कानपुर के प्लेसमेंट ड्राइव के चौथे दिन भी आईआईटियंस को लाखों रुपए के जॉब ऑफर मिले। ऑनलाइन प्लेसमेंट ड्राइव में चौथे दिन 100 से ज्यादा स्टूडेंट्स ने जॉब ऑफर एक्सेप्ट किए। वहीं कोरोना काल को देखते हुए आईआईटी स्टूडेंट्स में एक खास ट्रेंड यह भी देखने को मिला कि वह इंडिया में रह कर ही काम करने को ज्यादा तरजीह दे रहे थे। 75 परसेंट स्टूडेंट्स ने डोमेस्टिक कंपनीज के ऑफर्स को ज्यादा तरजीह दी।

कोरोना का इफेक्ट

प्लेसमेंट सेल से मिली जानकारी के मुताबिक आनलाइन प्लेसमेंट ड्राइव देर रात तक चली। जिसमें बैकिंग फाइनेंस से लेकर सॉफ्टवेयर कंपनीज व कई मल्टीनेशनल कंपनियों ने शिरकत की। प्लेसमेंट सेल के एक सीनियर अधिकारी के मुताबिक कोरोना काल की वजह से इस बार बीते साल के मुकाबले कुछ कम कंपनीज आई हैं। हालांकि उम्मीद है कि सभी स्टूडेंट्स को प्लेसमेंट मिल जाएगा।

200 से ज्यादा कंपनियां

अगर प्लेसमेंट के नंबर्स की बात करें तो बीते साल के शुरुआती चार दिनों के मुकाबले इस बार कुछ कम प्लेसमेंट हुए हैं। हालाकि हाईयेस्ट प्लेसमेंट ऑफर इस बार भी पिछले साल के मुकाबले तकरीबन बराबर ही हैं,लेकिन ऐसे मुश्किल समय में भी 200 से ज्यादा कंपनियों का प्लेसमेंट ड्राइव में पार्टिसिपेट करना बड़ी बात है।

Posted By: Inextlive