- आईओसी समन्वयक ने कहा कि सब्सिडी फार्म न भरने वालों को फुल रेट में मिलेगी रसोई गैस

FATEHPUR: प्रशासन के अथक प्रयास पर रसोई गैस में सब्सिडी का लाभ लेने के लिए 8ख् प्रतिशत कनेक्शन धारकों ने फार्म जमा कर दिए हैं। उसमें 80 प्रतिशत के करीब डीबीटीएल फार्म बैंकों से लिंक भी हो गए हैं लेकिन जो उपभोक्ता डीबीटीएल फार्म नहीं जमा कर रहे हैं उन्हें फ्क् मार्च के बाद फुल रेट पर गैस सिलेंडर मिलेगा।

बताते चलें कि जिले के इक्कीस गैस एजेंसियों के सापेक्ष एक लाख तीस हजार कनेक्शन धारक हैं। फ्क् मार्च नजदीक आते ही गैस एजेंसियों में फिर से उपभोक्ताओं की फार्म जमा करने को भीड़ जुटनी शुरू हो गई है। डीबीटीएल के जिला समन्वयक अरविंद महाजन कहते हैं कि 80 प्रतिशत फार्म बैंकों से लिंक भी हो गए हैं। फ्क् मार्च तक जो उपभोक्ता सब्सिडी फार्म भरकर गैस एजेंसियों में नहीं जमा करेगा। उसे फुल रेट पर गैस उपलब्ध कराई जाएगी। श्री महाजन का कहना था कि अनुमान है कि 90 प्रतिशत ही कनेक्शन धारक फार्म जमा कर सकेंगे क्योंकि क्0 प्रतिशत कनेक्शन धारक बाहर रहते हैं तो उनके कनेक्शन रदद कर दिए जाएंगे। शादीपुर स्थित फतेहपुर इण्डेन गैस एजेंसी व जैदून स्थित ललिता गैस एजेंसी प्रबंधकों बाबूलाल वर्मा व बृजेंद्र प्रताप सिंह का कहना था कि ख्0 प्रतिशत की कमी को पूरा करने के लिए फिर से डीबीटीएल कैंप लगाकर फार्म जमा कराए जाएंगे।

डीबीटी का लाभ लें :डीएसओ

जिला पूर्ति अधिकारी ओमप्रकाश का कहना था कि जिले में 8क् प्रतिशत फार्म जमा कराए जा चुके हैं। बैंक अधिकारियों से वार्ता बाद सब्सिडी फार्म भी लिंक हो रहे है। कहा कि अन्य उपभोक्ता फ्क् मार्च के पूर्व ही डीबीटीएल फार्म जमा कर दे।

फार्म जमा होने की स्थिति

कनेक्शन धारक क् लाख फ्0 हजार

गैस एजेंसियां ख्क्

फार्म जमा 8ख् प्रतिशत

बैंक से लिंक 80 प्रतिशत

अंतिम तिथि फ्क् मार्च ख्0क्भ्

Posted By: Inextlive