- अलग-अलग कारणों के चलते 9 परसेंट स्टूडेंट्स रहे अबसेंट

- यूपी की चारों यूनिवर्सिटीज में एडमिशन के लिए होता है एग्जाम

- 08 सेंटर्स पर हुआ एग्जाम, सुबह नौ से 12 बजे तक लिया गया एग्जाम

- 4081 कैंडिडेट्स में से 3711 स्टूडेंट्स हुए शामिल

KANPUR: 91 परसेंट स्टूडेंट्स ने यूपी कैटेट का थर्सडे को एग्जाम दिया। इस एग्जाम को क्लियर करने वाले स्टूडेंट्स को उनकी रैंक के हिसाब से यूपी की एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटीज में एडमिशन मिलता है। कानपुर सिटी में आठ सेंटर्स बनाए गए थे, जहां 3711 कैंडिडेट्स एग्जाम में अपियर हुए। यह टोटल कैंडिडेट्स 4081 का करीब 91 परसेंट है। नौ परसेंट अबसेंट रहे।

आज भी होना है एग्जाम

यूपीकैटेट का आयोजन इस वर्ष सरदार वल्लभ भाई पटेल कृषि एवं प्रौद्योगिकी यूनिवर्सिटी की ओर से किया जा रहा है। ग्रेजुएशन में एडमिशन के लिए एंट्रेंस एग्जाम सुबह नौ से 12 बजे तक हुआ। फ्राईडे को पोस्ट ग्रेजुएशन के लिए नौ से 12, पीएचडी की नौ से 11 और एमबीए की दोपहर तीन से शाम पांच बजे तक आयोजित की जाएगी। सीएसए के वाइस चांसलर डा। डीआर सिंह ने कई सेंटर्स का निरीक्षण किया और टीचर्स और अन्य स्टाफ को आवश्यक निर्देश दिए।

कहां बनाए गए थे सेंटर

जय नारायण विद्या मंदिर इंटर कालेज, जुगल देवी सरस्वती विद्या मंदिर, हर सहाय पीजी कालेज, सरस्वती ज्ञान मंदिर इंटरनेशनल स्कूल, सेठ मोतीलाल खेडि़या सनातन धर्म इंटर कालेज, गुरु नारायण खत्री इंटर कालेज, कैलाश सरस्वती इंटर कालेज, शिवाजी इंटर कालेज।

इन शहरों से आए स्टूडेंट

जौनपुर, सिद्धार्थनगर, बस्ती, सुल्तानपुर, बलिया, औरैया, कन्नौज, फर्रुखाबाद, वाराणसी समेत अन्य शहरों के स्टूडेंट्स का सेंटर कानपुर में पड़ा। कुछ स्टूडेंट तो रात में ही बस अड्डे और रेलवे स्टेशन पर रुके।

Posted By: Inextlive