- 2 और कोरोना पेशेंट्स की हुई मौत, ट्यूजडे को अब तक की सबसे ज्यादा सैंपलिंग की गई

-93 पेशेंट की हो चुकी है अब तक मौत, मॉर्टेलिटीे रेट बढ़ने से टेंशन में प्रशासन व स्वास्थ विभाग

KANPUR : कोरोना वायरस ने सिटी के लगभग सभी एरियाज को अपनी चपेट में ले लिया है। पॉजिटिव पेशेंट बढ़ने के साथ ही मार्टेलिटी भी तेजी से बढ़ रही है। ट्यूजडे को भी 68 कोरोना संक्रमित पेशेंट मिलने की पुष्टि हुई। इसमें ज्यादातर प्राइवेट लैब से पॉजिटिव थे। वहीं सीएमओ की 24 घंटे की रिपोर्ट में 97 पॉजिटिव पेशेंट्स मिलने की पुष्टि हुई। साथ ही नेहरू नगर और नौघड़ा में दो कोरोना पेशेंट्स की मौत भी हो गई। जबकि 23 कोरोना पेशेंट्स ठीक होकर घर चले गए।

इलाज के दौरान तोड़ा दम

नौघड़ा में रहने वाली 72 साल की महिला को सांस लेने में तकलीफ और बुखार की शिकायत पर भर्ती कराया गया था। जांच में उन्हें कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई। उनकी हालत लगातार बिगड़ी चली गई। उन्हें एलएलआर हॉस्पिटल के कोविड आईसीयू में रखा गया था। जहां उनकी इलाज के दौरान मौत हो गई। वहीं नेहरू नगर में रहने वाले 72 साल के बुजुर्ग जो कि कोरोना पॉजिटिव थे उनकी भी कोविड आईसीयू में मौत हो गई।

इन इलाकों से मिले संक्रमित

नवशील धाम, केशव नगर, किदवई नगर, कुरसवां, जनरलगंज, जूही सफेद कॉलोनी, पंचवटी, जाजमऊ, हनुमंत विहार, स्वरूपनगर, आजाद नगर, संजीव नगर, नवाबगंज, गांधी नगर, आरके नगर, नेहरू नगर, अशोक नगर, ओम नगर, लाजपत नगर, ढकनापुरवा, अहिरवां, लालबंगला, आर्य नगर, इंद्रा नगर, साहब नगर, केशवपुरम, दर्शनपुरवा, अर्मापुर, मेस्टन रोड, मन्नीपुरवा, सीसामऊ, कृष्णा नगर, गुजैनी, राममोहन का हाता।

अब तक 1155 की छुट्टी

कोरोना वायरस का संक्रमण जिस तेजी से बढ़ रहा है। उतनी ही तेजी से संक्रमित ठीक भी हो रहे हैं। ट्यूजडे को अलग-अलग हॉस्पिटल्स में भर्ती कुल 23 पेशेंट्स को ठीक होने के बाद छुट्टी दे दी गई। 11 पेशेंट्स को एलएलआर हॉस्पिटल से, 7 को नारायणा हॉस्पिटल से, 3 को ईएसआई जाजमऊ से और 2 को अन्य हॉस्पिटल्स से छुट्टी दी गई। अब तक 1155 पेशेंट्स की छुट्टी हो चुकी है।

-------------

सबसे ज्यादा सैंपलिंग

ट्यूजडे को स्वास्थ्य विभाग की ओर से अब तक कि सबसे ज्यादा सैंपलिंग की गई। 1117 सैंपल कोरोना की जांच के लिए कोविड लैब भेजे गए। जबकि 128 सैंपल एलएलआर हॉस्पिटल से गए। कुल 1245 सैंपल जांच को भेजे गए हैं। 670 सैंपल सर्विलांस के जरिए लिए गए, हॉटस्पॉट एरिया से 43 सैंपल लिए गए, 16 कोविड हॉस्पिटल से लिए गए, 342 अन्य सैंपल भी जांच को भेजे गए हैं।

Posted By: Inextlive