kanpur@inext.co.in kanpur : यूपी में धमरंतरण गैंग के खुलासे के बाद कानपुर के स्नातक छात्र मूक-बधिर आदित्य गुप्ता का नाम भी नाम सामने आया है. धमरंतरण गैंग ने उसे रुपए का लालच और मूक-बधिर होने का फायदा उठाकर हिन्दू से

- मूकबधिर होने का फायदा आरोपियों ने उठाया, खुलासे के पहले कानपुर पहुंचा आदित्य

>kanpur@inext.co.in

KANPUR : यूपी में धमरंतरण गैंग के खुलासे के बाद कानपुर के स्नातक छात्र मूक-बधिर आदित्य गुप्ता का नाम भी नाम सामने आया है। धमरंतरण गैंग ने उसे रुपए का लालच और मूक-बधिर होने का फायदा उठाकर हिन्दू से मुस्लिम धर्म में परिवर्तन कर दिया था। एटीएस के खुलासे के एक दिन पहले वह रहस्यमयी ढंग से कानपुर पहुंच गया है। काफी डरा-सहमा होने के चलते कुछ बात नहीं सका। परिजन उससे पूछताछ कर पूरे मामले की सच्चाई जानने की कोशिश कर रहे हैं।

मार्च में गायब हो गया था आदित्य

काकादेव पी-ब्लॉक में रहने वाले राकेश कुमार गुप्ता अधिवक्ता हैं। उन्होने बताया कि उनका 24 साल का मूक-बधिर बेटा आदित्य गुप्ता ग्रेजुएशन की पढ़ाई कर रहा है। पढ़ाई के सिलसिले में दिल्ली आने-जाने की बात कहता था, लेकिन मार्च में संदिग्ध हालात में लापता हो गया था। काफी तलाश के बाद भी नहीं मिला तो राकेश ने कल्याणपुर थाने में बेटे की गुमशुदगी दर्ज कराई थी। लापता होने से पहले उसकी हरकतें बदल गई थी। वह घर में चोरी छिपे तीन टाइम नमाज पढ़ने की कोशिश करता था। इसके साथ ही मस्जिदों में भी चुपचाप आना-जाना शुरू कर दिया था। परिजनों ने इसका विरोध किया तो इसके बाद अचानक से लापता हो गया था। रविवार को वह अचानक से घर लौटा है। परिजन उससे पूछताछ कर धमरंतरण की पूरी सच्चाई जानने का प्रयास कर रहे हैं।

मुस्लिम होने का सर्टिफिकेट देख चौंक गए थे माता-पिता

लापता होने के बाद परिजनों ने उसके कागजात का बक्सा खोला तो दंग रह गए। उसके बक्से से आदित्य के धर्म परिवर्तन का सर्टिफिकेट मिला। उन्होंने बेटे की कल्याणपुर थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई थी। पिता के मुताबिक उसके बैंक एकाउंट में देश के बाहर से 7 हजार प्रति माह आ रहे थे। पिता ने दावा किया कि उनके बेटे आदित्य का ब्रेन वॉश किया गया है।

वीडियो कॉल पर मोटीवेट करके मां ने बुलाया

बेटे के लापता होने के बाद से मां सबसे ज्यादा परेशान थी। राकेश गुप्ता की पत्‍‌नी ने बताया कि कल्याणपुर थाना प्रभारी, सीओ, एसपी और डीआईजी से लेकर सभी अफसरों से मिली थीं, लेकिन किसी ने एक नहीं सुनी। इसके बाद वह बेटे का जब भी वीडियो कॉल आता तो उसे मोटीवेट करती थीं। इसके बाद धीरे-धीरे आदित्य पिघलने लगा था और रविवार को अचानक से घर आ पहुंचा।

Posted By: Inextlive