kanpur@inext.co.in kanpur: सिटी में जिंदगी से परेशान होकर लोग मौत को गले

- कहीं बीमारी से परेशान तो कहीं घरेलू कलह में हारे जिंदगी की जंग

- आर्थिक तंगी और डिप्रेशन में भी दे रहे लोग अपनी जान

- 24 घंटे में चार लोगों ने अपनी जान दे दी

- 28 वर्षीय महिला ने ट्रेन के सामने कूदकर किया सुसाइड

>kanpur@inext.co.in

KANPUR: सिटी में जिंदगी से परेशान होकर लोग मौत को गले लगा रहे हैं। 2022 की बात की जाए तो हर दूसरे दिन कोई न कोई आत्महत्या कर रहा है। जिसकी वजह से परिवार के परिवार बर्बाद हो रहे हैं। बीते 24 घंटे में चार लोगों ने अपनी जान दे दी।

पहली वारदात : आर्थिक तंगी में युवक ने दी जान

बिधनू में संडे शाम को आर्थिक तंगी से परेशान होकर महेश सिंह ने शाम को रस्सी के सहारे पंखे के कुंडे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना के वक्त पत्नी मोनी और बच्चे गांव में चल रही श्रीमद् भागवत कथा सुनने गई थीं। कथा सुनने के बाद घर पहुंची तो पति का शव लटका देखा। मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जुटी और फंदे से शव नीचे उतार पुलिस को सूचना दी। पत्नी मोनी ने बताया कि पति दादा नगर की एक फैक्ट्री में काम करते थे। लॉकडाउन में उनकी नौकरी छूट गई थी। खेती में भी उतनी पैदावार न होने से घर की माली हालत बिगड़ गई थी। जिससे वह तानव में थे।

दूसरी वारदात : ट्रेन के आगे कूदी महिला की मौत

बाबूपुरवा में मानसिक अस्वस्थ 28 साल की कनीज फातिमा उर्फ जमीला बानो ने ट्रेन के आगे कूदकर जान दे दी। पिता सादिक अली ने बताया कि बीमारी के चलते टेंपो चालक पति अहमद अली ने उन्हें छोड़ दिया था। जिसके बाद से वह मायके में रह रही थीं। पिता के मुताबिक मंडे दोपहर अचानक बिना बताए बेटी घर से निकल गई थी। कुछ देर बाद स्थानीय लोगों ने लोको काठ के पुल के पास रेलवे ट्रैक पर बेटी का शव पड़ा होने की सूचना दी।

तीसरी वारदात : मानसिक बीमारी में किया आत्मदाह

सजेती में मंडे सुबह खेत गई महिला ने नलकूप की छत पर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा ली। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। आसपास खेतों पर काम कर रहे ग्रामीणों ने परिजनों और पुलिस को घटना की जानकारी दी। पुलिस के मुताबिक सुसाइड करने वाली महिला का नाम रामसखी है। परिजनों ने बताया कि बीते एक साल से मां रामसखी मानसिक रूप से बीमार चल रही थी। उनका इलाज भी चल रहा था।

चौथी वारदात : युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

बिधनू के लेबर कॉलोनी दादानगर निवासी सुमित सोनी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सुमित का शव फंदे से टंगा देखकर कोहराम मच गया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। परिजनों के मुताबिक आत्महत्या की वजह की जानकारी नहीं हो सकी।

Posted By: Inextlive