UP और पंजाब में 'आरक्षण' नहीं

Prakash Jha’s film Aarkashan which has already kicked up minor controversies because of its topical subject has now been banned in Uttar Pradesh.

Updated Date: Thu, 11 Aug 2011 02:57 PM (IST)

प्रकाश झा की फिल्म आरक्षण अब अगले दो महीने तक यूपी में नहीं रिलीज हो सकेगी। स्‍टेट गवर्नमेंट ने लॉ एंड ऑर्डर का हवाला देते हुए फिल्म की ि‍रलीज पर रोक लगा दी है। इतना ही नहीं पंजाब में भी फिल्म की रिलीज पर रोक लगा दी गई है.

title="aarakshan poster" alt="aarakshan poster" src="https://img.inextlive.com/inext/inext/inext_p_nat_aarakshan-prtoe.jpg" width=360 height=270>स्टेट गवर्नमेंट की ओर से जारी प्रेस रिलीज मे  कहा गया है कि यह डिसीजन हाई लेवल कमेटी की रिर्पोट के आधार पर लिया गया है। गवर्नमेंट का मानना है कि यह फिल्म विवादों में ि‍घर गई है। ऐसी सिचुएशन में कमेटी को लगता है कि इस समय फिल्म को रिलीज होने देना स्टेट के लॉ एण्ड ऑर्डर के लिए ठीक नहीं है।

इस फिल्म के डायलाग्स पर भी आब्जेक्शंन  किए गए हैं क्योंकि कमेटी को लगता है कि इससे सोसाइटी में तनाव पैदा हो सकता है। सरकार का मानना है कि आरक्षण को लेकर स्‍टेट में पहले काफी तनाव रहा है जिसमें जानमाल का भी नुकसान हुआ था।

वहीं दूसरी ओर मायावती सरकार को इस बात की भी ि‍चंता सता रही है कि कहीं कोई और राजनीतिक दल इससे लेकर जुडे विवाद का लाभ न ले ले.
                                                                                                After UP ban in title=aarakshan-movie alt=aarakshan-movie src="https://img.inextlive.com/inext/inext/inext_p_nat_aarakshan-movie.jpg" width=336 height=252>Punjab 

यूपी के बाद अब पंजाब ने भी फिल्म को लॉ एण्ड ऑर्डर के लिए खतरा बताते हुए बैन कर दिया है। पंजाब सरकार ने भी फिल्म  को पहले एक रिव्यू कमेटी को दिखाया था। जिसकी रिपोर्ट के आधार पर यह डिसीजन लिया गया है। इससे पहले नेशनल एससी एसटी कमीशन के प्रेसीडेंट पीएल पुनिया ने भी फिल्म से कई डायलॉग हटाने के लिए कहा है. 

Posted By: Inextlive
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.