kanpur@inext.co.in kanpur : बिधनू में आइसक्रीम पार्लर की ओनर आरती शर्मा की गोली मारकर हत

-बिधून में आरती शर्मा की हत्या की जांच में पुलिस को मिले अहम सुराग, पति समेत चार लोगों से हो रही पूछताछ

- वारदात से पहले 10 बार आरती को फोन करने वाला फाइनेंसर भी पुलिस के राडार पर, हिरासत में लेकर पूछताछ

>kanpur@inext.co.in

KANPUR : बिधनू में आइसक्रीम पार्लर की ओनर आरती शर्मा की गोली मारकर हत्या के मामले में पुलिस को अहम सुराग हाथ लगे हैं। पुलिस ने आरती को करीब 10 बार फोन करने वाले और फैक्ट्री के फाइनेंसर को हिरासत में लिया है। उससे भी महिला के संबंध होने की बात सामने आई है। पुलिस फाइनेंसर और अन्य संदिग्धों से पूछताछ कर रही है। हालांकि अभी पुलिस किसी नतीजे पर नहीं पहुंची है। हत्यारे बेहद शातिर थे। गोली मारने से पहले उन्होंने आरती के फोन से वाट्सएप चैट डिलीट कर दी थी जिससे पुलिस को कोई सुराग न मिल सके।

पति व जेठ पर रिपोर्ट

बिधनू में मंगलवार देर शाम स्कूटी सवार महिला की पीठ में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। महिला की पहचान नौबस्ता सागरपुरी निवासी आइसक्रीम फैक्ट्री संचालिका आरती शर्मा के रूप में हुई थी। पति से विवाद के बाद आरती यहां अकेले यहां रहती थी। वारदात के बाद पुलिस हत्यारोपियों का सुराग तलाश रही है। पुलिस ने मृतका के पिता अनिल की तहरीर पर पति श्यामशरण और जेठ रामशरण के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया था। पुलिस ने पति समेत चार आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की थी।

इसलिए फाइनेंसर पर शक

मृतका की कॉल डिटेल में एक नंबर से वारदात के दिन सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे के बीच करीब दस बार बातचीत हुई। पुलिस की छानबीन में सामने आया कि यह नंबर इलाके में ही रहने वाले कैटरर का है। इसी युवक की सलाह पर आरती ने आइसक्रीम फैक्ट्री शुरू की थी। फैक्ट्री के लिए रकम भी इसी ने फाइनेंस की थी। वारदात के बाद से फाइनेंसर का फोन स्विच ऑफ होने से पुलिस का शक गहरा गया था। आरोपी की मोबाइल की लोकेशन लेने पर जहानाबाद में उसकी लोकेशन मिली थी। पुलिस ने उसके घर के बारे में जानकारी करके फाइनेंसर के बेटे के हिरासत में लिया था। दबाव बनने पर फाइनेंसर भी आ गया। उससे पूछताछ की जा रही है।

सीडीआर में मिले संदिग्ध नंबर

आरती की सीडीआर में कई संदिग्ध नंबर मिले हैं। जिन पर सर्विलांस की टीम काम कर रही है। पुलिस ने हत्यारों तक पहुंचने के लिए घटनास्थल के पास लगे मोबाइल नेटवर्क के टावर का डाटा डंप कराया है। वारदात के वक्त मूवमेंट वाले नंबरों पर पुलिस निगाह बनाए है। डाटा फिल्टरेशन के बाद संदिग्ध नंबरों को अलग करके उनका मूवमेंट देखा जाएगा।

किसी अंजान ने की वारदात

पुलिस की छानबीन में एक बात सामने आई है कि वारदात को अंजाम किसी अंजान हत्यारे ने दिया है। पुलिस ने आरती के पति, पूर्व और वर्तमान फैक्ट्री कर्मी, बर्रा निवासी एक युवक और फाइनेंसर के मोबाइल की लोकेशन चेक की है, लेकिन किसी की भी लोकेशन घटनास्थल या आसपास नहीं मिली है। वहीं युवती के मोबाइल की भी लोकेशन वारदात के दिन की देखी गई हैं। जिसमें युवती की लोकेशन घर से शुरू हुई है और सीढ़ी इटारा और करसुई के बीच कई स्थानों पर मिली है। पुलिस को शक है कि हत्यारों ने उसे आर्डर के बहाने पहले सीढ़ी इटारा के आसपास अलग-अलग स्थानों पर बुलाया। जहां उसकी पहचान करने के बाद करसुई के पास रोका और पीछे से गोली मार दी।

कई ¨बदुओं पर छानबीन चल रही है। वहीं पति समेत पांच संदिग्धों से अभी पूछताछ जारी है। हत्यारों का अभी कोई सुराग नहीं लगा है। जल्द ही मामले का राजफाश किया जाएगा।

- अष्टभुजा प्रसाद, एसपी आउटर

Posted By: Inextlive