kanpur@inext.co.in kanpur : दिल्ली में इजरायली दूतावास के पास धमाके के बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट गई है

-एनआईए के अलर्ट के बाद पुलिस ने चलाया अभियान, मॉल्स से लेकर स्टेशन और एयरपोर्ट पर चेकिंग

- बार्डर पर बेरीकेडिंग कर वाहनों की तलाशी, धार्मिक स्थलों और रक्षा प्रतिष्ठानों पर सुरक्षा बढ़ाई गए

>kanpur@inext.co.in

kanpur : दिल्ली में इजरायली दूतावास के पास धमाके के बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट गई हैं। एनआईए के अलर्ट के बाद यूपी समेत कानपुर को अलर्ट जारी कर दिया गया। पुलिस ने फौरन एक्शन में आते हुए रोड पर उतकर चेकिंग शुरू कर दी। धार्मिक स्थलों, प्रमुख बाजार और मॉल्स से लेकर सेंट्रल स्टेशन व एयरपोर्ट पर सघन चेकिंग की गई।

आतंकियों के टारगेट पर

अति महत्वपूर्ण रक्षा प्रतिष्ठानों के चलते कानपुर आतंकियों के टारगेट पर रहता है। आतंकी पहले भी यहां वारदात को अंजाम दे चुके हैं। ऐसे अलर्ट जारी होते ही वरिष्ट अधिकारियों से लेकर थाना पुलिस तक एक्टिव हो गई। बैरिकेडिंग लगाकर चेकिंग की गई। संदिग्ध दिखने वाले हर व्यक्ति की तलाशी ली गई। दिल्ली की तरफ से आने वाले हर वाहन की बार्डर पर गहन चेकिंग की गई। साइबर सेल को सोशल मीडिया पर नजर रखने के लिए आदेश दिए गए। घनी आबादी वाले इलाकों में सघन चेकिंग शुरू कर दी गई।

इसलिए कानपुर टारगेट पर

शहर में एसएएफ, गन फैक्ट्री, सीओडी, आईओसी, डीएमएसआरडीई, चकेरी एयरपोर्ट, एचएएल, एयर फोर्स स्टेशन समेत कई ऐसे स्थान हैं जो आतंकियों ने निशाने पर रहते हैं। लिहाजा इन स्थानों पर सुरक्षा के इंतजाम कड़े कर दिए गए हैं। दिल्ली से आने वाली ट्रेनों और बसों पर भी पुलिस की पैनी नजर है।

--------------------------

शहर की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई गई है। चेकिंग के आदेश दिए गए हैं। देर रात तक पुलिस की एक्टिविटी बढ़ाई गई है।

-मोहित अग्रवाल, आईजी रेंज

Posted By: Inextlive