-- जवाहरपुरम की 160 करोड़ की जमीन का केस केडीए ने जीता, सुप्रीम कोर्ट के स्टे की वजह से 5 साल से रुके थे डेवलपमेंट व‌र्क्स

KANPUR: जवाहरपुरम में जमीन के विवाद में फंसे सैकड़ों एलॉटीज के लिए अच्छी खबर है। केडीए को सुप्रीम कोर्ट से सावित्री सिंह के केस में सफलता मिली है। विवाद में फंसी लगभग 80 हजार स्क्वॉयर मीटर जमीन पर केडीए प्लॉटिंग के साथ ही रोड व अन्य डेवलपमेंट व‌र्क्स भी कर सकेगा।

केडीए ने बारा सिरोही की जमीन पर जवाहरपुरम स्कीम डेवलप की है। केडीए ऑफिसर एसबी राय ने बताया कि आराजी संख्या 559, 538, 536, 573, 388 बी, 396बी, 397बी को सावित्री सिंह ने सुप्रीम कोर्ट में रिट दाखिल की। वर्ष 2014 में उन्हें सुप्रीम कोर्ट से स्टे मिल गया था। इसमें करीब 80 हजार स्क्वॉयर मीटर जमीन आ रही है। यह जमीन अब करीब 160 करोड़ रुपए की है। इससे पहले केडीए जवाहरपुरम स्कीम लांच कर चुका था। लोगों को प्लॉट भी एलॉट कर चुका है। इस केस की वजह से सबसे अधिक जवाहरपुरम सेक्टर 2 स्कीम प्रभावित थी। एसबी राय के मुताबिक सुप्रीम कोर्ट ने न केवल स्टे निरस्त किया बल्कि सावित्री सिंह की रिट भी कैंसल कर दी है। इससे जवाहरपुरम में रोड, ड्रेनेज, सीवेज आदि डेवलपमेंट का रास्ता साफ हो गया है।

Posted By: Inextlive