- इंडिगो एयरलाइन चकेरी एयरपोर्ट से शुरू करेगी 4 शहरों के लिए फ्लाइट

KANPUR: चकेरी एयरपोर्ट से इंडिगो एयरलाइन की 4 शहरों के लिए फ्लाइट शुरू करने की योजना को बड़ी मजबूती मिली है। डिफेंस मिनिस्ट्री ने चकेरी एयरपोर्ट से इन चार फ्लाइट्स को शुरू करने के लिए मंजूरी दे दी है। मालूम हो कि चकेरी एयरपोर्ट से फ्लाइट के संचालन में पर इंडियन एयरफोर्स की अहम भूमिका होती है। इसके लिए एयरलाइन कंपनी की ओर से डिफेंस मिनिस्ट्री से अनुमति मांगी गई थी।

15 सितम्बर से प्लान

इंडिगो एयरलाइन 15 सिंतबर से कानपुर से दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरू और हैदराबाद के लिए फ्लाइट का संचालन करने जा रही है। डिफेंस मिनिस्ट्री से अनुमति मिलने के बाद सिविल एविएशन मिनिस्ट्री भी इसे मंजूरी देगी। इसी के बाद फ्लाइट की टाइमिंग और शेड्यूल जारी किया जाएगा। अभी यह भी स्पष्ट नहीं है कि एयर लाइन कंपनी कितनी पैसेंजर कैपेसिटी के प्लेन का संचालन करेगी।

---------

कोलकाता फ्लाइट पर ब्रेक

- डेढ़ साल पहले बंद हुई फ्लाइट दोबारा शुरू करने पर चौथी बार लगा ब्रेक, एयरपोर्ट प्रशासन भी परेशान

यन्हृक्कक्त्र: कानपुर से कोलकाता के बीच चलने वाली फ्लाइट एक बार फिर कैंसिल हो गई। जुलाई से अगस्त के बीच यह चौथा मौका है कि कोलकाता के लिए फ्लाइट कानपुर एयरपोर्ट नहीं पहुंची। इसके लिए बड़ी वजह पैसेंजर लोड नहीं मिलना भी बताया जा रहा है,लेकिन स्पाइस जेट की कोलकाता की फ्लाइट बीते एक साल से ज्यादा वक्त से बंद चल रही हैं।

कब शुरू होगी, पता नहीं

कंपनी की ओर से यह फ्लाइट दोबारा शुरू करने के लिए कई बार नई डेट दी गई थी। इस बार 21 अगस्त यानी सैटरडे को फ्लाइट आनी थी,लेकिन इस दिन भी फ्लाइट नहीं पहुंची। एयरलाइन कंपनी के इस रवैये से एयरपोर्ट अधिकारी भी आजिज आ गए हैं। मालूम हो कि कानपुर से कोलकाता के लिए 78 सीटर प्लेन आना था। इससे पहले मुंबई की फ्लाइट भी 78 सीटर प्लेन के जरिए ही चल रही है। कोलकाता की फ्लाइट शुरू अब कब शुरू होगी इसे लेकर कोई स्पष्ट जानकारी एयरलाइन की ओर से फिलहाल नहीं दी गई है।

Posted By: Inextlive