-बेटे के कोरोना संक्रमित होने पर डिप्रेशन में चले गए थे 40 साल के सुरजीत दास

kanpir@inext.co.in

KANPUR : आईआईटी कानपुर के असिस्टेंट रजिस्ट्रार सुरजीत दास ने कैम्पस स्थित अपने घर में फांसी लगाकर जान दे दी। बेटे के कोरोना पॉजिटिव होने की वजह से वे डिप्रेशन में चले गए थे। सुबह घटना की जानकारी होने पर पत्‍‌नी व परिवार में कोहराम मच गया।

कैम्पस में ही रहते थे

मूलरूप से असम के रहने वाले 40 साल के सुरजीत आईआईटी में आवासीय परिसर में पत्‍‌नी बुलबुल और दो बेटों छह साल के शोभित और डेढ़ साल के सुनियोजित के साथ रहते थे। पुलिस के मुताबिक छोटा बेटा सुनियोजित पिछले महीने कोरोना पॉजिटिव हो गया था। जिसे लेकर सुरजीत डिप्रेशन का शिकार हो गए। डिप्रेशन के चलते सुरजीत का इलाज दिल्ली में चल रहा था। वहां फायदा न मिलने पर सुरजीत कानपुर के होम्योपैथिक डॉक्टर से भी इलाज करा रहे थे लेकिन फायदा नहीं मिल रहा था।

सुबह फंदे पर मिला शव

मंडे की रात फैमिली के साथ खाना खाने के बाद वे कमरे में सोने चले गए। देर रात उन्होंने डाइनिंग टेबल पर खड़े होकर रस्सी के सहारे पंखे से फांसी लगा ली। सुबह पत्‍‌नी बुलबुल ने पति का शव फंदे पर लटका देखा तो उनकी चीख निकल गई। उनकी चीख पुकार सुनकर पड़ोसियों को घटना की जानकारी हुई।

-------

'' घटनास्थल की फॉरेंसिक जांच भी कराई जा रही है, कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। आत्महत्या की वजह को लेकर परिवार से पूछताछ की जाएगी.''

दिनेश कुमार शुक्ला, एसीपी कल्याणपुर

Posted By: Inextlive