kanpur@inext.co.in kanpur : बिकरू कांड के बाद से फरार चल रहे विकास दुबे के भाई दीप प्रकाश उर्फ दीपक के लखनऊ स्थित मकान में फ्राईडे को पुलिस ने कुर्की की कार्रवाई की. इंस्पेक्

- बिकरू कांड के बाद से फरार है 20 हजार का इनामी दीप प्रकाश

- लखनऊ के कृष्ण लोक कॉलोनी स्थित मकान पर पुलिस की कार्रवाई

>kanpur@inext.co.in

KANPUR : बिकरू कांड के बाद से फरार चल रहे विकास दुबे के भाई दीप प्रकाश उर्फ दीपक के लखनऊ स्थित मकान में फ्राईडे को पुलिस ने कुर्की की कार्रवाई की। इंस्पेक्टर कृष्णानगर महेश दुबे ने बताया कि आरोपी के घर से बरामद सामान को जब्त कर थाने लाया गया है। मकान को सील कर दिया गया है। कुर्की की कार्रवाई के दौरान कृष्ण लोक कॉलोनी स्थित दीप प्रकाश के मकान के बाहर बड़ी संख्या में पुलिस मौजूद रही।

कार हड़पने का भी आरोप

पुलिस आयुक्त डीके ठाकुर के मुताबिक, आरोपी की लंबे समय से तलाश की जा रही है। कृष्णानगर कोतवाली में उस पर दो मुकदमे दर्ज हैं और 20 हजार का इनाम भी घोषित है। पुलिस ने आरोपी के मकान पर नोटिस भी चस्पा की थी। इसके बावजूद दीप हाजिर नहीं हुआ, जिसके बाद फ्राइडे को कुर्की की कार्रवाई की गई। डीसीपी सेंट्रल ने बताया कि आरोपी के खिलाफ फर्जी दस्तावेज से कार हड़पने की एफआईआर दर्ज थी। एसआइटी ने जांच रिपोर्ट में दीप प्रकाश पर जालसाजी समेत अन्य धाराओं में एफआइआर दर्ज करने की संस्तुति की थी। 24 नवंबर को एक और केस रजिस्टर्ड हुआ था।

दीप ने कराइर् थी जमानत

2017 में एसटीएफ ने विकास दुबे को कृष्णानगर से पकड़ा था। विकास को कृष्णानगर कोतवाली में आ‌र्म्स एक्ट के तहत दाखिल किया गया था। पूछताछ में सामने आया था कि विकास अपने भाई दीप के नाम से दर्ज असलहा लेकर चलता था। दीप ने विकास की जमानत कराई थी।

एडीसीपी मध्य चिरंजीव नाथ सिन्हा के निर्देशन में दीप के घर कुर्की की कार्रवाई की गई। सामान जब्त कर थाने लाया है।

डीके ठाकुर, पुलिस आयुक्त लखनऊ

Posted By: Inextlive