-बजरिया नालारोड घोसी मस्जिद के पास कोरोना पेशेंट्स के कॉन्टैक्ट में आई फैमिली को क्वारन्टीन कराने गई थी टीम

-विरोध करते हुए इलाकाई भीड़ ने कर दिया पथराव, पुलिस ने लाठी चार्ज कर खदेड़ा, दो पक्ष भी आपस में भिड़ गए

- डीआईजी, एसपी वेस्ट और सीओ भारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे, लोगों को दी चेतावनी, एरिया में पीएसी तैनात

KANPUR: कोरोना वारियर्स को इंफेक्शन के खतरे के साथ ही अपने ऊपर हमले भी झेलने पड़ रहे हैं। कोरोना से लोगों की जान बचाने के लिए पुलिस टीम को अपनी जान बचाने के लाले पड़ गए। बुधवार को बजरिया में कोरोना पेशेंट के कॉन्टैक्ट में आए परिवार को क्वारन्टीन कराने गई मेडिकल व पुलिस टीम पर भीड़ ने हमला कर दिया। क्वारन्टीन का विरोध कर रहे लोगों ने टीम पर ताबड़तोड़ पत्थर बरसाने शुरू कर दिए। पथराव की सूचना पर पीएसी समेत भारी फोर्स मौक पर पहुंच गया। इस बीच दो पक्ष के लोग भी आपस में भिड़ गए। पुलिस ने मोर्चा लेते हुए उपद्रवियों को लाठीचार्ज करते हुए खदेड़ दिया। सीओ सीसामऊ के मुताबिक, मामले में 8 लोगों को गिरफ्तार करने के साथ 80 लोगों के खिलाफ बलवा, सेवन सीएलए, महामारी एक्ट समेत गंभीर धाराओं मे रिपोर्ट दर्ज की गई है।

जिससे न फैले कोरोना

बजरिया में नालारोड के पास हॉटस्पॉट घोषित किए गए गुलाब मस्जिद(घोषी मस्जिद) के पास एक फैमिली रहती है। फैमिली के नौ लोगों के रावतपुर रोशन नगर में कोरोना पॉजिटिव शख्स के संपर्क में थे। इसकी सूचना के बाद मेडिकल और पुलिस टीम ने उनकी जांच कराने और क्वारन्टीन पर रखने की तैयारी की। पुलिस के साथ मेडिकल टीम लोगों को क्वारन्टीन कराने के लिए लेने आई थी। मेडिकल टीम इन सभी को लेकर चली गई। इस दौरान पुलिस की टीम भी निकलने लगी तो इलाके के कुछ लड़के उन्हें ले जाने का विरोध करने लगे। पुलिस टीम कुछ समझ पाती उसी दौरान इन लड़कों ने पथराव शुरू कर दिया।

भागकर बचाई जान

अचानक हुए पथराव से पुलिस वालों को संभलने तक का मौका नहीं मिला। टीम ने किसी तरह से भागकर जान बचाई। साथ ही अधिकारियों को इसकी सूचना दी। जिसके बाद सीओ सीसामऊ त्रिपुरारी पांडेय फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। साथ ही डीआईजी और एसपी वेस्ट भी मौके पर पहुंच गए। इस दौरान एक और पक्ष पथराव करने वाले लोगों के विरोध में आ गया। भीड़ जुटती देख पुलिस ने लाठीचार्ज करते हुए सभी को खदेड़ दिया। पथराव में एक पक्ष के तीन लोगों को चोटे आई हैं। वहीं पथराव में मेडिकल टीम या किसी पुलिस कर्मी के घायल होने की सूचना नहीं है।

पीएसी ने संभ्ाला मोर्चा

9 लोगों को क्वारन्टीन कराने गई थी टीम

8 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

80 लोगों पर संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज

3 लोग घायल हुए हैं पथराव में एक पक्ष के

1 भी पुलिसकर्मी हमले में घायल नहीं

7 गाड़ी पीएसी इलाके में तैनात कर दी गई

---------------------------------

ऐसे समझिए पूरा मामला

-रावतपुर रोशन नगर में मिला था कोरोना पॉजिटिव

-इसी के संपर्क में थे बजरिया की फैमिली के लोग

-हॉटस्पाट एरिया में शामिल है ये इलाका

-सूचना मिलने पर इन्हें आइसोलेट करने की तैयारी की

-क्वारन्टीन करने के साथ सैम्पल लेने गई थी मेडिकल टीम

-सुरक्षा के लिए पुलिस टीम भी भेजी गई थी साथ में

- मेडिकल टीम क्वारन्टीन के लिए ले गई 9 लोगों को

-इसके बाद वापस जा रही पुलिस टीम पर किया हमला

Posted By: Inextlive