kanpur@inext.co.in kanpur : जिस औलाद को पाल पोस कर मां-बाप बड़ा करके पैरों पर खड़ा होना सिखाते है वहीं औलाद बुढ़ापे में बेसहारा कर दें तो यकीनन हर मां बाप को ठेस पहुंचेगी ऐसे बुजुर्ग दम

- चकेरी के मामले के बाद सीनियर सिटीजंस को मिली ताकत

- पुलिस कमिश्नर के पास लगातार पहुंच रहे सीनियर सिटीजंस

>kanpur@inext.co.in

KANPUR : जिस औलाद को पाल पोस कर मां-बाप बड़ा करके पैरों पर खड़ा होना सिखाते है वहीं औलाद बुढ़ापे में बेसहारा कर दें तो यकीनन हर मां बाप को ठेस पहुंचेगी, ऐसे बुजुर्ग दम्पति जिनके अपनों ने ही उन्हें ठग लिया है उनका सहारा कानपुर पुलिस कमिश्नरेट बनी तो मानों इन बेसहारा बुजुर्गों को श्रवणरूपी बेटा मिल गया। चकेरी में बुजुर्ग मां बाप को निकालने वाले बेटे बहू को जेल का रास्ता दिखाकर दंपति को उनका अशियाना मिला तो शहर के कई बुजुर्गो ने पुलिस से मदद मांगी है।

घर पर ताला लगा कर निकाल दिया

रायपुरवा में तेजाब मिल कैंपस निवासी 64 साल के शिवकुमार शुक्ला ने बताया कि वर्ष 2019 में उनके छोटे बेटे संदीप का निधन हो गया था। कुछ माह बाद उनकी पत्‍‌नी भी नहीं रहीं। वह अकेले हो गए। आरोप है कि इसके बाद बहू ने उनके बेटे के नाम वाले मकान को अपने नाम करा कर बेचने की कोशिश शुरू कर दी। वह मकान भले ही बेटे के नाम था, लेकिन उन्होंने अपनी कमाई से उसका निर्माण कराया था। कुछ माह पूर्व बहू ने मकान में किराये पर कुछ युवकों को रख दिया। उन्हें परेशान करने लगी और सात दिन पहले घर पर ताला लगाकर उन्हें बाहर ि1नकाल दिया।

खाते में जमा रकम हड़प ली

जाजमऊ सरैया निवासी 70 साल की नूरजहां ने पुलिस को बताया कि उनके पति की 15 साल पहले मौत हो गई थी। इसके बाद से वह घरों में चौका-बर्तन करके तीन बेटों व एक बेटी का पालन-पोषण करती रहीं और उनका विवाह किया। एक-एक पाई जोड़कर खाते में 2.10 लाख रुपये भी जमा किए, ताकि बुढ़ापे में काम आ सके। आरोप है कि बेटों ने खाते में जमा रकम हड़प ली और बीती एक जुलाई को उन्हें घर से ही बाहर निकाल दिया। दर-दर भटकने को मजबूर अब इस बुजुर्ग महिला को पुलिस से मदद की आस है।

तुम्हें मार कर मैं और मेरा पति

काकादेव के विजय नगर में रहने वाली 70 साल की सूर्यमुखी विधवा है। उन्होंने बताया कि उनके पांच बेटियां थीं। सबसे छोटी बेटी अंजू की शादी शास्त्री नगर निवासी प्रेम शर्मा से की थी। ससुरालियों के परेशान करने पर उन्होंने बेटी को अपने पास रख लिया। अब बेटी ने उन्हें घर से निकाल दिया। पीडि़ता के मुताबिक बेटी का कहना है कि तुम्हें मार कर मैं और मेरा पति ही यहां रहेंगे। सूर्यमुखी ने मामले की जानकारी कमिश्नर असीम अरुण को दी है।

'' सीनियर सिटीजंस के मामले में आने वाली सभी शिकायतों की जांच के बाद निस्तारण किया जा रहा है.''

असीम अरुण, सीपी कानपुर

Posted By: Inextlive